Follow Us:

हर मंगलवार धर्मशाला अस्पताल में वृद्धजनों के लिए होगी स्पेशल ओपीड़ी: नैहरिया

मृत्युंजय पुरी |

क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में हर मंगलबार को वृद्धजनों के लिए स्पेशल ओपीड़ी चलाई जाएगी। जिसमें सप्ताह के हर मंगलवार को वरिष्ठ नागरिकों को प्राथमिकता दी जाएगी। यह बात धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर श्यामनगर में कार्यक्रम के दौरान कही। गुरुवार को हैल्पेज इंडिया संस्था ने धर्मशाला के श्यामनगर में अंतराष्ट्रीय वृद्धाजन दिवस मनाया। 

धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया का कार्यक्रम में को-आर्डिनेटर निशांत कुमार ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। निशांत कुमार ने मुख्यतिथि के समझ वृद्धजनों की समस्याएं व परेशानियों को रखा जिसमें उन्होंने बताया कि श्यामनगर में बुर्जुगों की आवाजाही में परेशानी आती है। उन्होंने बताया कि जिन बर्जुगों के पास अपने निजी बाहन नहीं हैं उन लोगों को बाजार सहित अस्पताल को पैदल आना पड़ता है। इसके साथ ही उन्होंने विधायक के समझ समझ श्याम नगर व रामनगर के लिए एक डिस्पेंसरी नहीं होने की भी प्रमुख समस्या बताई। 

विधायक विशाल नैहरिया ने लोगों की मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरी करने की बात कही। उन्होंने कहा कि बर्जुग हमारी संपति हैं और जितनी जरुरी किसी परिवार के लिए उनकी जमीन जायदात होती है। उतना ही जरुरी मेरे लिए मेरे विधानसभा क्षेत्र के बर्जुग हैं। उन्होंने बताया कि वृद्धजनों की समस्याओं को देखते हुए मोबाईल हेल्थ वाहन की वयव्स्था की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने श्यामनगर व राम नगर में मिनी बस सर्विस शुरु करने की बात भी कही। इस दौरान मनोवैज्ञानिकों सहित बुजुर्ग व अन्य लोगों में बलेश शर्मा, वीरेंद्र शर्मा, नीमा पठानिया, मधु शर्मा, कामीनी सूद, यशवीर, सुजाता आदि मौजूद रहे। समारोह में हैल्पर्ज संस्था की ओर से किए जा रहे कार्यक्रमों के बारे में भी चर्चा की गई, जबकि बुजुर्गों को सामाजिक सुरक्षा के बारे में अवगत करवाया गया।