Follow Us:

हमीरपुर में वार्षिक परीक्षाओं के लिए 6 स्कूलों के परीक्षा केन्द्रों को सावित्री वाई फुले के नाम पर बनाया गया…

जसबीर कुमार, हमीरपुर |

प्रदेश में अप्रैल और मई माह में आयोजित की जा रही दसवीं और बारहवीं की वार्षिक परीक्षाओं के लिए प्रदेश भर में 52 परीक्षा केन्द्रों को देश की प्रथम महिला शिक्षिका एवं महान समाजसेवी सावित्री वाई फुले के नाम पर बनाया गया है। यही नहीं परीक्षा केन्द्रों में अधीक्षक और उपाधीक्षक भी महिला अध्यापक ही तैनात होगी। हमीरपुर जिला में भी छह स्कूलों के परीक्षा केन्द्रों को सावित्री वाई फुले के नाम पर बनाया गया है। हमीरपुर शिक्षा उपनिदेशक दिलबर जीत चंद्र के अनुसार जिला हमीरपुर में छह परीक्षा केन्द्र तैयार करवाए गए हैं जिसमें परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इन परीक्षा केन्द्रों में केवल महिला अध्यापक ही तैनात किए जाएंगे।

हमीरपुर शिक्षा उपनिदेशक दिलबर जीत चंद ने बताया कि जिला में छह परीक्षा केन्द्रों का नामकरण सावित्री बाई फुले के नाम पर किया गया है जिनमें पूर्णतया महिला स्टाफ ही तैनात रहेगा और परीक्षा अधीक्षक से लेकर अध्यापकों की डयूटी में भी महिला स्टाफ ही डयूटी देगा। उन्होंने बताया कि महिलाओं केा सम्मान देने के उदेश्य से इस तरह पहली बार स्कूलों के परीक्षा केन्द्रों का नामकरण कर परीक्षाएं आयोजित करवाई जाएगी।

गौरतलब है कि हमीरपुर जिला में राजकीय वरिष्ठ माध्यामिक पाठशाला झिरालडी, डिडवीं टिक्कर, बाल स्कूल हमीरपुर, कोट स्कूल और  टिप्पर स्कूल शामिल है जिनमें सावित्री बाई फूले के नाम पर परीक्षा केन्द्र तैयार करवाए गए है जिनमें अप्रैल और मई माह में बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी।