Follow Us:

शातिर ठग कर रहे फर्जी फोन, एक लाख 61000 रुपए की हुई ठगी

|

बिजली बिल की अदायगी को लेकर अब शातिर ठगों ने नया तरीका निकाला है जिसमें फर्जी फोन करके ठगी की जा रही है. बिजली के बिल की अदायगी को लेकर एक अज्ञात कॉल द्वारा स्थानीय दुकानदार स्वीकार जैन से एक लाख 61000 रुपए की ठगी का मामले की वारदात सामने आई है. हमीरपुर जिला के पुलिस थाना नादौन में दर्ज करवाई अपनी शिकायत में पीड़ित ने कहा कि उसे एक नंबर से आई थी जिस पर सूचना दी गई कि अपना पेंडिंग बिजली बिल तुरंत अदा करें.

यह सुनकर दुकानदार ने भी कॉल करने वाले की मांग पर अपना फोन नंबर उसे दे दिया तथा विद्युत बिल से संबंधित मांगी गई अन्य जानकारी उसे उपलब्ध करवा दी. सारी जानकारी पाने के बाद आरोपी ने कहा कि आपके मोबाइल नंबर पर एक आईडी आएगी उसे क्लिक करते ही आपके बिजली बिल की राशि अदा हो जाएगी.

दुकानदार को जैसा बताया था उसने वैसे ही किया, परंतु कुछ ही समय बाद उस समय उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. जब उसके बैंक खाते से पैसे निकलने के तीन मैसेज आए, जिसमें पता चला कि पहले 48000 रुपए इसके बाद 49000 रुपए तथा अंत में 64000 रुपए की निकासी दुकानदार के बैंक खाते से की जा चुकी थी.

तभी दुकानदार ने तुरंत अपने बैंक में फोन करके अपना खाता बंद करवाया और पुलिस थाना जाकर मामले की शिकायत की. इस संबंध में नादौन थाना प्रभारी योगराज चंदेल कहा कि मामला दर्ज करके छानबीन आरंभ कर दी है. उन्होंने लोगों से आवाहन किया है कि किसी भी अनजान फोन कॉल में अपने खातों की डिटेल सांझा न करें.