Follow Us:

HPU की गिरती रैंकिंग कोरोना का नतीजा: शिक्षा मंत्री

|

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की गिरती रैंकिंग को लेकर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर का बयान आया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि एचपीयू की गिरती रैंकिंग के पीछे एक वजह कोरोना भी है जिसके चलते रैंकिंग में गिरावट आई है इस पर और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। इसके साथ साथ इस पर चर्चा की जाएगी कि रैंकिंग गिरने के पीछे क्या प्रमुख कारण रहा है? शिक्षा मंत्री ने कहा कि नई शिक्षा नीति के क्षेत्र में हम आगे बढ़ रहे हैं। इससे शिक्षा के क्षेत्र में काफी फर्क पड़ेगा ।

कुलपति के बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि इस बार रैंकिंग में शिक्षण संस्थान बढ़ गए हैं इसलिए 168 वें स्थान से इस वर्ष 200 के पार HPU चला गया है, इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा ये कोई वजह नहीं हो सकती। आने वाले समय में इस विषय पर जरूर चर्चा की जाएगी। वहीं, स्कूलों को खुलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि यदि प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी आती है तो स्कूलों को खोलने पर विचार किया जाएगा।

बता दें कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर आज शिमला के गेयटी थियेटर में भाषा एवं संस्कृति विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा हिंदी दिवस के अवसर पर आयोजित राजभाषा समारोह में हिस्सा लेने आए थे। इस मौके पर उन्होंने स्कूल कॉलेज के छात्रों, सचिवालय के वर्कर्स जिन्होंने हिंदी में उत्कृष्ट कार्य किया है उन्हें शिक्षा, भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने राजभाषा पुरस्कार से सम्मानित किया।