Follow Us:

फतेहपुर: बाथू दी लड़ी में अब मोटरवोट से झील का नजारा ले सकेंगे पर्यटक

मृत्युंजय पुरी |

पौंग झील के मध्य में पांडवों द्वारा अज्ञातवास के दौरान निर्मित ऐतिहासिक बाथू दी लड़ी में आने वाले पर्यटकों के लिए वन्य प्राणी विभाग द्वारा मोटरवोट भी लगा दी गई है। इस मोटरवोट में बैठकर पर्यटक पौंग झील का नजारा ले सकेंगे। पर्यटक पौंग झील के बीच स्थित रेंसर दी गड़ी नामक टापू में भी जाकर घूमने का लुत्फ उठा सकेंगे। वन्य प्राणी विभाग द्वारा बाथू दी लड़ी में आने वाले पर्यटकों को देखकर यह निर्णय लिया है जिससे पर्यटक पौंग झील का नजारा ले सकेंगे, वहीं वन्य प्राणी विभाग को आय भी होगी। पर्यटक भी इस तोहफे से काफी खुश हैं। 

वन्य प्राणी विभाग द्वारा ट्रेंड मोटरवोट चालक को मोटरवोट ड्राइव करने के लिए लगाया गया है। जबकि गार्ड के पास बुकिंग रजिस्टर दिया गया है और बुकिंग के उपरांत ही पर्यटक मोटरवोट में बैठकर पौंग झील का नजारा ले पाएंगे। पहले ही दिन काफी संख्या में पर्यटकों ने मोटरवोट में बैठकर पौंग झील को निहारा। पर्यटकों ने वन्य प्राणी विभाग के मोटरवोट लगाने के निर्णय को सराहा। 

इस बारे में वन्य प्राणी विभाग हमीरपुर के डीएफओ राहुल एम रोहाणी ने बताया कि पर्यटकों की सुविधा के लिए फिलहाल एक मोटरवोट लगाया गया है। इसमें घूमने के समयानुसार अलग-अलग रेट होंगे। उन्होंने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त मोटरवोट भी लगाई जाएगी।