Follow Us:

मंडी : बाप ने बेटे के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, बेटा हॉम कोरेंटिन का कर रहा था उल्लघंन

बीरबल शर्मा |

हिमाचल प्रदेश में कोविड19 के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर हॉम कोरेंटिन के नियमों को सख्ती बरतने के लिए कहा जा रहा है । वहीं अलग थलग रहने के आदेश की पालना नहीं करने पर जिला मंडी के सुंदरनगर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

मामले में पिता ने अपने ही बेटे के खिलाफ होम क्वारंटीन की उल्लंघन करने पर पुलिस थाना में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। वहीं पुलिस ने भी आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर उसे बीबीएमबी रेस्ट हाउस में स्थापित इंस्टिट्यूशनल क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह रणौत ने कहा कि सुंदरनगर की बीबीएमबी सलापड़ कालोनी निवासी गणेश के द्वारा पुलिस में उसके बेटे के खिलाफ होम क्वारंटीन के नियमों की अवेहलना करने पर शिकायत दर्ज करवाई गई है। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता का लडक़ा  3 मई को जीरकपुर से आया था। आरोपी वहां पर एक होटल में काम करता था।

वहीं सलापड़ पहुंचने पर स्वास्थ्य संबंधी सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उसे होम क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया था। लेकिन वह बार.बार घर से निकल जाता था। उसे काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन आरोपी शिकायतकर्ता के साथ भी मारपीट कर घर से बाहर चला जाता था। इससे परेशान होकर उन्होंने सुंदरनगर पुलिस थाना में उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। गुरबचन सिंह ने कहा कि शिकायतकर्ता और आरोपी बीबीएमबी के सलापड़ स्थित क्वार्टर में ही रहते हैं और पत्नी का देहांत हो चुका है। शिकायतकर्ता का छोटा बेटा अपनी पत्नी के साथ अलग रहता है। होम क्वारंटाइन होने के बाद जब वह पहली बार घर से निकलने लगा तो शिकायतकर्ता ने उसे बाहर निकलने के लिए मना किया और संबंधित आशा वर्कर से शिकायत करने की धमकी भी दी। लेकिन आरोपी शिकायतकर्ता के साथ मारपीट कर अपने तीन दोस्तों के पास घर से निकल गया। तीन.चार दिन तक जब यही सब चलता रहा तो उन्होंने आशा वर्कर से इसकी शिकायत कर दी। शिकायत मिलने पर पहुंची आशा वर्कर के सामने उसने दोबारा घर से नहीं निकलने को कहा। लेकिन उनके जाते ही फिर से वह मनमर्जी करने लग पड़ा। इस कारण उन्होंने पुलिस में उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।