Follow Us:

ICDEOL प्रोस्पेक्टस बिक्री घोटाले में अफसर पर FIR दर्ज, 1.11 करोड़ रुपये के गबन का आरोप

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के इक्डोल में एक करोड़ 11 लाख 67 हजार रुपये का प्रोस्पेक्टस घोटाला सामने आया है। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार घनश्याम चंद की तरफ से विश्वविद्यालय के इक्डोल में हुए प्रोस्पेक्टस घोटाले को लेकर इक्डोल के निलंबित सेक्शन ऑफिसर बाबू राम के खिलाफ शनिवार को बालूगंज पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया है।

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार की तरफ से पुलिस में दर्ज करवाए गए मामले में इक्डोल के सेक्शन आफिसर बाबू राम पर 2011-12 से 2017-18 तक प्रोस्पेक्टस घोटाले में गबन का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने विश्वविद्यालय रजिस्ट्रार की शिकायत पर बाबू राम के खिलाफ बालूगंज थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर दिया है।

पुलिस में दर्ज एफआईआर पर विश्वविद्यालय इक्डोल के निलंबित बाबू राम पर आरोप है कि उसने इक्डोल के प्रोस्पेक्टस बेचने में करोड़ों का गबन किया है। बाबू राम विश्वविद्यालय में इक्डोल में प्रोस्पेक्टस बेचने वाली सीट को डील करते थे। इस दौरान बाबू राम ने बड़े पैमाने पर प्रोस्पेक्टस की सेल में गबन किया है। विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से पुलिस में एफआईआर दर्ज करने से पहले विवि प्रशासन द्वारा इस मामले में भी कार्रवाई की जा चुकी है। विवि प्रशासन द्वारा बीते वर्ष नवंबर माह में प्रोस्पेक्टस सेल में गबन करने को लेकर दोषी पाए गए सेक्शन आफिसर बाबू राम को भी निलंबित कर दिया था। विवि ने इस मामले में पांच सदस्य कमेटी का गठन कर जांच भी कर चुकी है।