Follow Us:

दीपावली पर सज गए पटाखा बाजार 14 जगह पर बिकेंगे पटाखे, रात 8 से 10 बजे तक जला पाएंगे

desk |

दीपावली पर्व राजधानी में पटाखा बाजार सजने आरम्भ हो गए हैं। राजधानी शिमला में जिला प्रशासन ने पटाखों के लिए 14 स्थान चिन्हित किए हैं। शिमला के लक्कड़ बाजार स्थित आईस स्केटिंग रिंक, संजौली और बालूगंज के अलावा उपनगरों में पटाखा बाजार सजना आरम्भ हो गए हैं।

जिला प्रशासन की ओर से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पटाखों के लिए चयनित स्थानों पर लगे स्टालों से खरीदारी कर सकते हैं। प्रशासन ने पटाखे जलाने का समय दो घंटे रात 8 से 10 बजे तक निर्धारित किया है।

शहर के आईस स्केटिंग रिंक, बालूगंज मैदान (गोपाल मंदिर के सामने), संजौली, पीडब्ल्यूडी पार्किंग छोटा शिमला, खलीनी बाईपास, त्रिलोक चंद शॉप के पास, एचपीयू ग्राउंड समरहिल, छोटा शिमला कसुम्पटी की ओर सड़क पर खुला स्थान, जीएसएसएस फागली के पास खुला मैदान, कसुम्पटी के लिए रानी ग्राउंड कसुम्प्टी, टुटू में शिव शक्ति मंदिर के पास ग्राउंड, न्यू शिमला के लिए साईं भवन के पास खाली जगह, ढली-संजौली बाईपास बस स्टॉप, विकास नगर क्षेत्र में सड़क किनारे पुलिस चौकी के पास का स्थान पटाखा बेचने के लिए चिन्हित किया है। इन स्थानों के अतिरिक्त अन्य स्थानों पर पटाखा बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने कहा कि प्रत्येक वर्ष की तरह पटाखों की बिक्री के लिए जगह चयनित कर ली गई है। राजधानी शिमला में 14 जगह को पटाखा बिक्री के लिए चिन्हित किया गया है। PWD तथा अग्निशमन विभाग को व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए गए है आग कोई आगजनी की दुर्घटना होती है तो उसपर काबू पाया जा सके।शिमला में पटाखे जलाने का समय रात आठ बजे से दस बजे रखा गया है।