Follow Us:

लाहौल-स्पीति में आया कोरोना का पहला मामला, BRO में काम कर रहा मजदूर निकला पॉजिटिव

|

जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। जिला में सोंमवार को कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला सामने आया है। यहां एक बिहारी मूल का 25 वर्षीय मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह मजदूर यहां बीआरओ कंपनी में काम करता है। कोरोना संक्रमित मजदूर को आइसोलेशन सेंटर में रेफर कर दिया गया है। इसकी पुष्टि डीसी लाहौल-स्पीति कमल कांत सरोच ने की है।

बता दें कि दिल्ली की विज कंस्ट्रक्शन कंपनी के 5 मजदूर परमिट लेकर 21 जून को दिल्ली-हरियाणा होते हुए कंपनी के निजी वाहन से आए थे। इनमें से 2 मजदूर पटसेउ में रुके थे और 3 मजदूर 22 जून को लेह चले गए थे। ये व्यक्ति बीआरओ के पटसेउ पुल के निर्माण का कार्य कर रहे थे। कोरोना संक्रमित व्यक्ति कुछ लक्षणों के चलते क्षेत्रीय अस्पताल केलांग में चेकअप के लिये आया था, उसे तुरन्त आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। सैंपल की रिपोर्ट आने पर आज यह पॉजिटिव पाया गया।

डीसी ने बताया कि दारचा पंचायत का वार्ड नंबर 3 का दारचा-समदो क्षेत्र जोकि मनाली लेह मार्ग के आईटीटीबीपी रिहायश और बीआरओ के 70 आरसीसी डेट अस्थाई केंप के बीच के क्षेत्र को, कंटेन्मेंट एरिया और दारचा पंचायत के वार्ड नंबर 3 का शेष हिस्सा बफर जोन घोषित किया गया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि घबराएं नहीं नियमों का पालन करें, उचित दूरी रखें और हाथ साफ़ एवं सेनिटाइज करते रहें।