Follow Us:

हिमाचल की जनता को ‘आप’ की पहली गारंटी, शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव कि कही बात

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश की चुनावी जंग जीतने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) लगातार अपनी सियासी जमीन मजबूत करने में लगी है. ‘आप’ के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान बुधवार को राजधानी शिमला पहुचें. इस दौरान उन्होंने अपनी पार्टी की ओर से राज्य के लोगों के लिए चुनाव संबंधी अपनी पहली गारंटी की घोषणा करी. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पहली दिल्ली और फिर पंजाब की जनता को गारंटी दी और सभी गारंटियों को सरकार बनने के बाद पूरा किया गया. आज दिल्ली के बाद पंजाब में ‘आप’ की दी हुई गारंटियों को पूरा किया गया, जिससे जनता का आप के प्रति लगातार विश्वास बढ़ता जा रहा है.

आपको बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के उपमुखमंत्री मनीष सिसोदिया ने हिमाचल की जनता को केजरीवाल की “5 शिक्षा गारंटी” दी . उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के बच्चों को अच्छी और फ्री शिक्षा दी जाएगी. इसके साथ-साथ दिल्ली की तरह सभी सरकारी स्कूलों को शानदार भी बनाया जाएगा. हिमाचल में प्राइवेट स्कूलों का नाजायज फीस बढ़ाने का मुद्दा आए दिन उठता रहता है. इसी संर्दभ में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के उपमुखमंत्री मनीष सिसोदिया ने हिमाचल की जनता को वादा किया कि हिमाचल प्रदेश में भी प्राइवेट स्कूलों को नाजायज फीस नहीं बढ़ाने देंगे. सभी कच्चे शिक्षकों को पक्का किया जाएगा, शिक्षकों के खाली पद भरे जाएंगे और शिक्षकों को शिक्षण के अलावा और कोई कार्य नहीं दिया जाएगा .

उन्होंने कहा कि अब हिमाचल की बारी है जहां ‘आप’ द्वारा दी गई सभी गारंटियों को पूरा किया जाएगा.उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और भाजपा ने हमेशा ही चुनावी घोषणा पत्र देकर जनता को ठगा है. जबकि सत्ता में आने के बाद ये दोनों दल जनता से किए गए वायदों को पूरा करने में हमेशा नाकाम रहे हैं. प्रदेश की जनता को अभी तक कांग्रेस और भाजपा के नेता झूठे वायदे करते रहे हैं जो कभी पूरे नहीं किए. कहा कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता को जो गारंटी दी थीं, वह सरकार बनने के तीन महीने में ही पूरी हो गई है. इसी तरह अब हिमाचल की जनता को भी आम आदमी पार्टी एक एक गारंटी देगी, जो सरकार बनने के तत्काल बाद पूरी की जाएगी.