Follow Us:

पदमा ने जूडो में प्रदेश को दिलाया पहला मेडल, ITBP की टीम में हुई सिलेक्ट

सुनिल |

पुन्ने में 9 जनवरी से चल रही दूसरी यूथ खेलो इंडिया गेम्स में हिमाचल प्रदेश की जूडो टीम ने अद्भुत प्रदर्शन किया है । जुब्बल की रहने वाली पदमा ने पहला इस खेल में बेहतर प्रदर्शन करते हुए  प्रदेश को जुडो में पहला ब्राउन मेडल दिलवाया है। पदमा के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए आईटीबीपी के कोच ने उसे आईटीबीपी की जूडो टीम  में सिलेक्ट कर लिया है ।
 
बता दें कि इस खेल में प्रदेश के  कुल 6 खिलाड़ियों ने भाग लिया था और सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया । जिसमें से जय खिऊटा जुब्बल से ने 81 किलो ग्राम  में भाग लिया, हारतिक धानटा जुब्बल ने 73 किलो ग्राम भार वर्ग, तरुण ठाकुर कुल्लू से ने छल 66 किलो ग्राम, दिवेक रायता शिमला  90 किलो ग्राम भार वर्ग , रितिका शर्मा शिमला 44 किलो ग्राम भार वर्ग और जुब्बल की पदमा ने  63 किलो ग्राम  भार वर्ग में भाग लिया था ।

इस बारे में जानकारी देते हुए हिमाचल प्रदेश जूडो टीम के कोच विरेन्द्र धौलटा ने बताया कि "खेलो इंडिया" में भारत के शीर्ष खिलाड़ी भाग लेते हैं जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया होता है। यदि कोई खिलाड़ी "खेलो इंडिया" में सिलेक्ट होता है तो भारत सरकार उसे 5 लाख रुपये साल के हिसाब से स्कॉलरशिप देती है ।

हिमाचल टीम कीं मैनेज़र भारती गुप्ता ने  बताया कि पदमा ने बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए महाराष्ट्र की जूदोका को हराया है और "खेलो इंडिया" में मेडल जीतने वाली पहली हिमाचल की जुड़ो खिलाड़ी बनी हैं । वहीं आईटीबीपी के कोच ने पदमा के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए उसे आईटीबीपी की जूडो टीम  में सिलेक्ट कर लिया है । प्रदेश के लिए यह बहुत ही गर्व की बात है ।