Follow Us:

कुल्लूः सुचैहण और रैला में लोक कलाकारों ने बताई सरकारी योजनाएं

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला कुल्लू में प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से आरंभ किए गए विशेष प्रचार अभियान के तहत शुक्रवार को सैंज घाटी की ग्राम पंचायत रैला और सुचैहण में जागरुकता कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

इस अवसर पर विभाग से संबद्ध अनुशिका कला मंच के लोक कलाकारों ने लोकगीतों और नाटक के माध्यम से लोगों को कई सरकारी योजनाओं से अवगत करवाया। मंच के अध्यक्ष सुनील शर्मा की अगुवाई में आयोजित किए गए।

इन कार्यक्रमों के दौरान लोगों को गुड़िया हेल्पलाइन शक्ति ऐप बटन, आयुष्मान भारत, हिम केयर, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, सहारा योजना, हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना, अटल आशीर्वाद योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, आवास योजना और अन्य योजनाओं की जानकारी के साथ-साथ नशे से दूर रहने का संदेश भी दिया।

सुनील शर्मा ने कहा कि नशा समाज के लिए एक अभिशाप है और इसको खत्म करने के लिए प्रत्येक नागरिक को आगे आना चाहिए। मंच के अन्य कलाकारों ने लोकगीतों से लोगों का भरपूर मनोरंजन किया। ग्राम पंचायत रैला में आयोजित कार्यक्रम में पंचायत सदस्य कमलेश शर्मा और ग्राम पंचायत सुचैहन में वार्ड पंच अरुणा देवी और अन्य लोग मौजूद रहे।