Follow Us:

हमीरपुर में हादसों को न्योता दे रहे फूटपाथ, दुकानदारों ने निकाली ये तरकीब

कमल नाग |

शहर में लाखों रुपए खर्च कर बनाए गए फुटपाथ के आए दिन टूट जाने से लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। लेकिन, हैरानी की बात यह है कि जिला प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। जिला प्रशासन द्वारा कोई कदम न उठाए जाने से स्थानीय दुकानदारों ने खुद ही एक तरकीब ढूंढ निकाली और दुर्घटना को रोकने के लिए घरों से फूलों के गमले लाकर गड्डों के आसपास रख दिए ताकि कोई बड़ी दुर्घटना न हो सके।

हमीरपुर बस अड्डे की ओर जाने वाले फुटपाथ पर एक जगह गड्डा बनने से लोगों का हर वक्त दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। वहीं, गत दिवस ही एक लड़की के गड्डे में गिर जाने से स्थानीय दुकानदारों ने वहां पर फूलों के गमले रख दिए ताकि, कोई और अनहोनी न हो सके। दुकानदारों में जिला प्रशासन के प्रति भी गहरा रोष पनप रहा है क्योंकि आए दिन फुटपाथ टूट जाता है और लोग गड्डे में गिर जाते हैं।

स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि जिला प्रशासन ने टूटे हुए फुटपाथ को बनाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया है, जिस कारण लोग गड्डों में गिर रहे हैं। उन्होंने मांग की है कि जल्द फुटपाथ को दुरूस्त किया जाए। उपभोक्ता संरक्षण संगठन के अध्यक्ष सुशील शर्मा का कहना है कि संगठन ने भी कई बार जिला प्रशासन से टूटे हुए फुटपाथ को बनाने के लिए मांग की है और अगर प्रशासन नहीं मानता है तो संगठन लोगों के साथ मिलकर आंदोलन करने के लिए तैयार होगा।