Follow Us:

फोर्टिस कांगड़ा में विश्व ह्रदय दिवस पर डॉ. अतीत एवं डॉ. विभव ने दिए टिप्स 

|

तनावमुक्त जीवन, रखे दिल को तंदुरूस्त 

डीएसपी अंकित शर्मा ने की बतौर मुख्यातिथि शिरकत 
फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा ने विश्व ह्रदय दिवस के उपलक्ष्य पर नगरपालिका मैदान कांगड़ा से फोर्टिस कांगड़ा तक पैदल मार्च कर लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने खासकर अपने दिल को तंदुरूस्त रखने का पैगाम दिया। डीएसपी कांगड़ा अंकित शर्मा ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस पैदल मार्च में डीएसपी कांगड़ा, रोटरी क्लब कांगड़ा एवं
फोर्टिस अस्पताल के समस्त स्टाफ ने भाग लिया।
इस अवसर पर फोर्टिस अस्पताल के डायरेक्टर अमन सोलोमन, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट कर्नल एसएस परमार, ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ अंतीत एवं डॉ विभव ने ह्रदय रोगों एवं उनसे बचाव पर विस्तृत जानकारी प्रदान की। विश्व ह्रदय दिवस पर फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ अतीत ने कहा कि ह्रदय रोग का एक बड़ा कारण तनावपूर्ण लाइफ है। इसलिए हमें खुद को तनावमुक्त रखना चाहिए। इसके अलावा प्रातःकालीन सैर बहुत ही फायदेमंद है।
साथ ही हैल्दी डाइट लेना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि दिल के दौरे के बहुत से लक्ष्ण होते हैं, लेकिन सबसे जरूरी है इन लक्ष्णों को पहचान कर जल्द से जल्द डॉक्टरी परामर्श लेना। क्योंकि ह्दय रोगी उपचार के लिए डॉक्टरी परामर्श में जितनी देरी करेगा, यह उतना ही अधिक घातक होता जाएगा। डॉ विभव ने कहा कि दिल के गंभीर रोगों से बचने के लिए समय-समय पर अपने दिल की जांच करवाएं, क्योंकि समय पर करवाई गई जांच से आपके दिल एवं नसों में आ रही ब्लॉकेज को दवाई एवं फिजीकल एक्टिविटी से दूर किया जा सकता है।
विश्व ह्रदय दिवस पर फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा ने 15 अक्तूबर तक ओपीडी एवं प्रिवेंटिव हैल्थ पैकेज पर 20 प्रतिशत एवं इन्वेस्टिगेशन एवं लैब टैस्टों पर दस प्रतिशत की छूट का प्रावधान किया है।