Follow Us:

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने आए अभयर्थियों को फोर्टिस कांगड़ा ने दी CPR की ट्रेनिंग

|

फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा, रोटरी क्लब कांगड़ा एवं ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर कांगड़ा के सयुंक्त प्रयासों से सड़क यातायात दुर्घटना पीड़ितों के कल्याण के लिए और घायल व्यक्तियों को तत्काल प्राथमिक चिकित्सा प्रदान करने के लिए एक अभिन्न शिविर का आयोजन किया गया। ताकि गुड समारितन लॉ के बारे में लोगों को जागरूक किया जा सके।

मुख्यातिथि एसडीएम कांगड़ा अभिषेक वर्मा ने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने आये लगभग 300 अभ्यर्थियों को सड़क यातायात नियमों के बारे में अवगत करवाया और लोगों से अपील की कि वाहन चलाते समय सतर्क रहें। खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें। ब्लॉक मेडिकल अफसर डॉ संजय भारद्वाज ने गुड समारिटन लॉ के बारे में उपस्थित लोगों को जागरूक किया।

इस मौके पर फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा की डॉक्टर्स की टीम, जिसमें डॉ रेणुका जम्वाल, डॉ सुनंदा कटोच एवं नर्सिंग एजुकेटर शिविका ने मॉकड्रिल की। इस मॉकड्रिल में सीपीआर की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि अगर आपके सामने कोई दुर्घटना हो जाती है तो कैसे किसी पीड़ित की जान को बचाया जा सकता है। दुर्घटना होने के बाद एकदम से क्या सावधानियां बरतनी चाहिए और फौरी तौर पर क्या मेडिकल सहायता पीड़ित की करनी चाहिए।

रोटरी क्लब के प्रधान सुनील डोगरा ने बताया कि एसडीएम कांगड़ा और ब्लॉक मेडिकल अफसर कांगड़ा के दिशा-निर्देशों के तहत गुड समारितन लॉ और फोरी दुर्घटना मेडिकल सहायता जागरूकता शिविर हर महीने आयोजित किया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग जागरूक हो सकें।