Follow Us:

आईएचएम के फ्रेशर्स समारोह में मोहित को मिला मिस्टर फ्रेशर का खिताब

|

 

Hamirpur: होटल प्रबंधन संस्थान (आईएचएम) हमीरपुर के नए विद्यार्थियों के लिए शुक्रवार को फ्रेशर्स समारोह ‘मीट एंड मिंगल आरंभ-2024’ आयोजित किया गया। जिसमें एडीएम एवं संस्थान के कार्यकारी प्रधानाचार्य राहुल चौहान ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर सभी नए विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए राहुल चौहान ने कहा कि इस समारोह का उद्देश्य नए और वरिष्ठ छात्रों के बीच आपसी संवाद, सहयोग व मेल मिलाप को बढ़ाना है।

एडीएम ने कहा कि छात्रों को जीवन में एक लक्ष्य निर्धारित करके उसे प्राप्त करने के लिए कड़ा परिश्रम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी भी मंजिल को पाने के लिए मेहनत बहुत जरूरी है, तभी आगे बढ़ा जा सकता है।

संस्थान की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए राहुल चौहान ने कहा कि यहां से शिक्षा ग्रहण करने के उपरांत कई विद्यार्थी देश-विदेश की बड़ी-बड़ी कंपनियों में अच्छे पैकेज पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि होटल उद्योग के अलावा फ्लाइट किचन, ऑन-बोर्ड उड़ान सेवाएं, भारतीय नौसेना, शिपिंग कंपनियों, अस्पताल एवं संस्थागत केटरिंग सेवाओं, रेलवे आतिथ्य और अन्य केटरिंग सेवाओं में भी प्रशिक्षित युवाओं के लिए रोजगार की काफी अच्छी संभावनाएं हैं।

एडीएम ने कहा कि इस उद्योग में व्यावसायिक कौशल और तकनीकी कौशल के बिना आगे नहीं बढ़ा जा सकता।इससे पहले, विभागाध्यक्ष पुनीत बंटा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा मीट एंड मिंगल आरंभ-2024 के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। जबकि, विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इन कार्यक्रमों में कनिका बनियाल, नंदिनी, पंकज, अंकित, अश्वनी, सक्षम, सजल, साहिल, रितिक, उदय, सान्निध्य, अनिरुद्ध और अन्य विद्यार्थियों ने हिमाचली, पंजाबी और बॉलीवुड के गानों पर शानदार नृत्य पेश किए। समारोह में मोहित को मिस्टर फ्रेशर चुना गया।