Follow Us:

ऊनाः गगरेट के थाना प्रभारी का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक, हैकर्स लोगों से मांगे रहे पैसे

दीक्षा बैंस, ऊना |

जिला ऊना में अब सोशल मीडिया के माध्यम से ठगे जाने के मामले भी सामने आ रहे हैं जिसमें हैकर्स ने अब पुलिस को ही निशाना बना लिया है। जानकारी के अनुसार गगरेट थाना प्रभारी हरनाम सिंह का सोशल मीडिया पर फेसबुक अकाउंट किसी ने हैक कर लिया है। यह उनका पर्सनल अकाउंट है। हैकर्स फेसबुक पर उनके साथ जुड़े लोगों से कोई-न-कोई मजबूरी बता कर पैसों की मांग कर रहे हैं। इसका बात का खुलासा तब हुआ जब थाना प्रभारी को उनके एक फेसबुक मित्र ने फोन कर पूछा कि आपको पैसे की जरूरत क्‍यों पड़ गई, इस पर हरनाम सिंह ने पूरे मामले पर अनभिज्ञता जाहिर की।

बता दें कि हरनाम सिंह इन दिनों मां की बीमारी की वजह से छुट्टी पर हैं, उनकी मां कैंसर से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा है। हरनाम सिंह ने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट लिखकर अपना मोबाइल नंबर शेयर किया है और सबसे अपील की है कि कोई भी मेरे नाम पर पैसे न भेजे।

उन्होंने कहा कि मुझे सुबह ही पता चला जब लोग मेरा अकाउंट नंबर पूछने लगे जिसके लिए अनेक फोन कॉल आए। इस पर खुलासा हुआ कि फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि बीते दिनों चिंतपूर्णी थाना के एक कर्मचारी का अकाउंट भी हैक कर लिया गया था। हैकर्स इन दिनों पुलिस वालों को भी निशाना बनाने से नहीं छोड़ रहे हैं। आजकल ठगों ने जनता के रखवालों को ही अपना निशाना बना लिया है।