Follow Us:

प्रदेश की सड़क परियोजना पर खर्च होगें 50 हजार करोड़: गडकरी

समाचार फर्स्ट |

केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि हिमाचल में 2 वर्षों में सड़क आधारभूत ढांचे पर 50 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। वह जानते हैं कि चुनाव आचार संहिता लागू है, मगर वह कोई नया ऐलान नहीं कर रहे हैं। यह घोषणा वह पहले ही कर चुके हैं। गडकरी ने कहा कि हिमाचल की नदियों में बड़े जहाज चलेंगे, जिससे पर्यटन को नई दिशा मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश को 70 नए NH दिए गए हैं, इन पर 9000 करोड़ का निवेश हो रहा है।

गडकरी ने कहा कि इस कड़ी में 25 विस्तृत परियोजना रिपोर्ट्स में से 16 प्रोसेस हो रही हैं। प्रयास यही है कि हिमाचल में सड़क, जो मुख्य आवाजाही का साधन है, मजबूत बनें। उन्होंने कहा कि इससे पर्यटन गतिविधियां भी बढ़ेंगी और रोजगार के साधन जुटेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 5434 किलोमीटर नेशनल हाई-वे जोड़े जा चुके हैं।

प्रदेश में इनकी कुल लंबाई अब 7200 किलोमीटर से ज्यादा हो चुकी है। प्रदेश के राज्य मार्गों को नेशनल हाई-वे में बदला गया है। चुनाव प्रचार के लिए हिमाचल आए नितिन गडकरी ने कहा कि बीजेपी बहुमत से सरकार बनाएगी और प्रदेश में विकास की गति बढ़ेगी। इस दौरान बीजेपी के कई नेता भी मौजूद रहे।