Follow Us:

हमीरपुरः पंचायत प्रधान पर आम जनता ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, उपायुक्त को दिया निलंबित करने के लिए ज्ञापन

कमल कृष्ण, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर की पंचायत देई दा नौन का एक प्रतिनिधि मडल उपायुक्त हमीरपुर से मिलने पहुंचा और पंचायत प्रधान के खिलाफ भ्रष्टाचार पर एक ज्ञापन सौपा की ज़ब से पंचायत में प्रधान बने है। तो उन्होंने हर काम पर भ्र्ष्टाचार किया है, जिसकी जानकारी ओम प्रकाश और साथियो ने आरटीआई से ली और उसमें पाया गया है। जो पैसा कही और काम के लिए मंजूर हुआ था। वे किसी दूसरे काम में लगा दिया है। पर जितना काम मिली रकम से होना चाहिए वो नहीं हो पाया है। कही, रास्तो में 4 मीटर तक रास्ते का काम हुआ है। तो कही मिट्टी से रास्ता तैयार कर दिया गया है।
 
स्थानीय निवासीयों ने जानकारी देते हुए कहां नई पंचायत बनने के बाद आजतक जितने भी काम हुए उन सभी में भ्रष्टाचार हुआ है। चाहे कोई छोटा काम हो या बडा, पर पंचायत की बिल्डिंग की ऐसी खस्ता हालत है। उसके लिए कोई भी बजट नहीं डलवाया गया की जिससे उसका सुधार हो सके और कई काम तो ऐसे है की जिनमें प्रधान ने उच्च प्रसासनिकअधिकारियो को गुमराह कर बजट पास करवाया है। जो बीडीओ को सौंपी एक रिपोर्ट में साबित भी हो गया है।

समस्त ग्राम पंचायत की मांग है की जल्द से जल्द प्रधान को निलंबित किया जाए। वहीं, इस बारे में उपायुक्त हमीरपुर ने कहां की शिकायत अभी पहुंची है और एडीएम को जांच के लिए सौपा है जांच करने के वाद कार्रवाई होंगी।