Follow Us:

लाहौल-स्पीति के युवाओं को सेना में भर्ती होने का सुनहरा अवसर, 15 जुलाई से करें ऑनलाइन आवेदन

Samachar First |

उपायुक्त लाहौल स्पीति नीरज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही जिला के युवाओं के लिए सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। जिससे यहां के युवाओं को सेना में रोजगार के अवसर मिलेंगे। साथ ही सेना में यहां के अधिक से अधिक युवा आने से उच्च पहाड़ी क्षेत्रों में युद्ध के लिए उपयुक्त सैन्य बल भी हासिल होगा।

उन्होंने बताया कि ये भर्ती सिपाही सामान्य ड्यूटी, सिपाही लिपिक, सिपाही फार्मा, सिपाही ट्रेड्समैन आदि विभिन्न ट्रेड के लिए आयोजित करवाई जाएगी। जिनके लिए शैक्षणिक योग्यता और अन्य आहर्ताओं की जानकारी सहित आवश्यक सूचना उपरोक्त वेबसाइट पर भी उपलब्ध होगी।

उपायुक्त ने बताया कि सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं को सर्वप्रथम ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिसके लिए 15 जुलाई से www.joinindianarmy.nic.in पर लिंक खुलेगा। जो यह आगामी 45 दिनों तक खुला रहेगा। इस पर पंजीकरण होने के पश्चात ही अभ्यर्थियों को रैली में भाग लेने के लिए कॉल लेटर प्रदान किया जाएगा।

इससे पहले आज सेना भर्ती कार्यालय मंडी के कर्नल एम राजराजन ने उपायुक्त नीरज कुमार से की भेंट की और भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए ज़िले के अधिक से अधिक युवाओं को प्रेरित करने के लिए प्रचार सामग्री भी भेंट की।