Follow Us:

रचना गुप्ता की नियुक्ति पर कांग्रेस के सवाल, सरकार बताये किन मापदंडों पर नियुक्ति?

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग में डॉ. रचना गुप्ता को अध्यक्ष पद पर नियुक्त करने का मामला गरमाता नजर आ रहा है. कांग्रेस पार्टी रचना गुप्ता की नियुक्ति पर सरकार को आड़े हाथों लिया है. हालांकि हिमाचल लोक सेवा आयोग के चेयरमेन डॉ रचना गुप्ता व तीन सदस्यों की शपथ फिलहाल टल गई है. चेयरमैन व तीन सदस्यों की नियुक्ति को लेकर अधिसूचना जारी हो चुकी है.

हिमाचल कांग्रेस के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने इस नियुक्ति पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार शाम नियुक्ति की और वीरवार सुबह ही शपथ ग्रहण समारोह भी तय कर लिया गया. सरकार को जवाब देना चाहिए कि आखिर आनन-फानन में यह क्यों किया जा रहा है.उन्होंने कहा कि जानकारी सामने आ रही है कि प्रधानमंत्री कार्यालय तक यह मामला पहुंचा है.

जानकारी के मुताबिक पब्लिक सर्विस कमीशन के तहत अभी लगभग 1000 से ज्यादा भर्तियां होनी है. क्या उसे प्रभावित करने के लिए सरकार अपने नुमाइंदे को अध्यक्ष पद पर बिठाना चाहती है?

उन्होंने आरोप लगाया हैं कि चुनावों से पहले 2 महीनों में प्रदेश के विभिन्न विभागों में नियुक्तियां होनी है. जिसको लेकर इस प्रकार की घटना क्रम से शंका पैदा हो रही है. प्रदेश में पहले ही भर्तियों में धान्दलियां हो रही हैं. ऐसे में लोगों का हिमाचल लोक सेवा आयोग पर विश्वास बना रहना चाहिए.