Follow Us:

हादसों से सबक ले सरकार, युद्धस्तर पर किया जाए लंज कॉलेज के नए भवन का काम: पंकज कुमार

मृत्युंजय पुरी |

जिला कांगड़ा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पंकज कुमार की अध्यक्षता में एक शिष्टमंडल ने लंज कॉलेज के प्राचार्य वेद प्रकाश पटियाल से मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने प्राचार्य को पुराने भवन में चल रही कॉलेज की कक्षाओं पर चिंता जताई। पंकज कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार को कांगड़ा जिला में हो रहे हादसों से सबक लेना चाहिए। प्रशासन को देखना कि लंज महाविद्यालय का भवन पूरी तरह से जर्जर और कच्चा है। बरसात के मौसम होने के कारण कभी भी यहां कोई बड़ा हादसा हो सकता है। 

उन्होंने कहा कि कॉलेज के नए भवन का काम कछुए की चाल चल रहा है। जबकि इस कॉलेज के भवन के साथ अन्य कॉलेजों के भवनों का काम भी चला था जो सालभर पहले पूरा हो गया है। जिला अध्यक्ष ने कहा कि नएं भवन का एक हिस्से का काम युद्द स्तर पर किया जाना चाहिए ताकि इसी सत्र से नए भवन में सांईस की कक्षाओं सहित अन्य कक्षाएं नए कॉलेज भवन में चल सकें। क्योंकि लंज कॉलेज चंगर क्षेत्र के बच्चों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

वहीं, लंज कॉलेज के एनएसयूआई अध्यक्ष परिक्षित पाठक ने कहा कि 31 जूलाई से पहले यदि कोई उचित कदम नहीं उठाया गया तो एनएसयूआई धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएगी। उनकी मांग है कि कॉलेज छात्रों की कक्षाएं नए भवन में चलाई जाएं। कॉलेज में प्रोफेसरों के खाली पदों को भरा जाए। इसी सत्र में सांईस की कक्षाएं शुरू की जाएं।