Follow Us:

कोरोना के चलते मार्च महीने से खड़ी बसों के टैक्स माफ करे सरकार, निजी बस ऑपरेटरों ने उठाई मांग

मृत्युंजय पुरी |

जिला कांगड़ा निजी बस ऑपरेटर वेलफेयर सोसायटी की बैठक प्रधान रविदत शर्मा की अध्यक्षता में कांगड़ा में हुई। बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दा टैक्स माफी का रहा। इस दौरान कांगड़ा निजी बस ऑपरेटर वेलफेयर सोसायटी के प्रधान शर्मा ने कहा कि कोरोना काल में मार्च महीने से खड़ी बसों के टैक्स सरकार माफ करें। कोरोना के समय सरकार ने 50% सवारी के आर्डर किए थे, जिसका निजी बस ऑपरेटर पालन कर रहे हैं। लेकिन बसों में 50 प्रतिशत क्षमता भी पूरी नहीं हो रही है, इस वजह से बस ऑपरेटरों को भारी नुकसान हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि दूसरा मुद्दा सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार बस में सवारियों के मास्क ना पहने पर परिचालक के ऊपर एफ आईआरदर्ज करने की जो बात सरकार द्वारा की गई है उसका पुरजोर विरोध करते हैं। वहीं, तत्काल प्रभाव से वापस लेने की मांग सरकार से करते हैं। उन्होंने कहा की सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में जो निजि बस ऑपरेटर को अपना व्यवसाय पुनः पटरी पर लाने के लिए जो ₹200000 वर्किंग कैपिटल के रूप में कर्ज देने का जो वायदा किया था, उसे शीघ्र अति शीघ्र पूरा करने की मांग रखी।

इस मौके पर यूनियन के महासचिव सचिन चड्ढा, मीडिया प्रभारी विनय , संसार चंद,अभिषेक, संयोजक संजय भाटिया, कोषाध्यक्ष दुर्गादास, टिंकू, अंकु ,संदीप वालिया, देवेंद्र खोसला ,सौरभ वालिया ,सुशील वालिया आदि उपस्थित रहे।