Follow Us:

राज्यपाल ने धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश पुलिस मीट का शुभारंभ किया

पी. चंद, शिमला |

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आज धर्मशाला के पुलिस मैदान में 51वें हिमाचल प्रदेश पुलिस खेल और कर्तव्य मीट का शुभारम्भ करते हुए पुलिस कर्मियों से समाज को नशे से मुक्त कराने के लिए कार्य करने पर बल दिया ताकि युवा पीढ़ी के भविष्य को बचाया जा सके। नशे के कारण न केवल व्यक्तिगत जीवन नष्ट होता है बल्कि पूरा परिवार बिखर जाता है। उन्होंने इस दिशा में पुलिस विभाग द्वारा किए जा प्रयासों की सराहना की और कहा कि नशा माफिया के खिलाफ कड़े कदम उठाने चाहिए ताकि नशा माफिया तक एक कड़ा संदेश पहुंच सके।

उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी कानून व्यवस्था सुदृढ़ बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है और इस प्रकार के कार्यक्रमों से न केवल उन्हें मनोरंजन का अवसर प्राप्त होता है बल्कि उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर भी मिलता है, जिससे उनमें अनुशासन और सामूहिक रूप से कार्य करने की भावना भी जागरूक होती है। उन्होंने कहा कि खेल न केवल मनुष्य को शारीरिक रूप से स्वस्थ बनाता है बल्कि उनमें प्रतियोगिता, अभ्यास, आत्म विश्वास और सहयोग की भावना भी जगाता है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन प्रतिदिन के मानसिक तनाव और शारीरिक दबाव से दूर रखने में सहायक सिद्ध होते है।

उन्होंने इस प्रतियोगिता की पहल के लिए पुलिस प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। इस तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता में तीन ज़ोन जिनमें उत्तरी, मध्य और दक्षिण ज़ोन के अतिरिक्त एक केन्द्रीय इकाई के 500 खिलाड़ी भाग ले रहे है। इस प्रतियोगिता में पहली बार महिला पुलिस ने भी भाग ले रही है। इससे पूर्व, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था श्याम भगत नेगी ने राज्यपाल का स्वागत किया और इस तीन दिवसीय पुलिस प्रतियोगिता में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का ब्यौरा दिया। आयोजन सचिव और उत्तरी रैंज के उप महानिरीक्षक संतोष पटियाल ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।