Follow Us:

दलाई लामा से मिले राज्यपाल, HPCA स्टेडियम में थामा बल्ला

मनोज धीमान |

राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय ने सोमवार को धर्मशाला में विभिन्न स्थानों का दौरा किया। राज्यपाल ने सर्वप्रथम मैक्लोडगंज में तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात की और दलाई लामा का आशीर्वाद लिया। इसके पश्चात वे धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम 51 स्पोर्ट्स मीट के चलते एडीजीपी-11 और आईजी-11 की टीमों के बीच खेले जा रहे मैच में पहुंचे। यहां वे खिलाड़ियों के साथ रूबरू हुए और हाथ में बैट थामकर शॉट भी मारे।

राज्यपाल ने धर्मशाला स्टेडियम की खूबसूरती की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि यह स्टेडियम पर्यटकों के लिए भी आकर्षण का केंद्र है। राज्यपाल ने अनुराग ठाकुर के स्टेडियम निर्माण में योगदान के लिए उनका अभिनंदन किया।

पत्रकारों से बात करते हुए राज्यपाल ने बताया कि मैं आज धर्मशाला दलाई लामा जी का आशीर्वाद लेने और उनसे मिलने आया हूं। भारत के बारे में जो दलाई लामा की सोच है, वह बहुत ही सराहनीय है और मुझे इस चीज की बहुत प्रसन्नता है और दलाई लामाजी का मानना है कि शिक्षा और संस्कृति पर भी हमें और जोर देना चाहिए।  राज्यपाल ने कहा कि दलाई लामा ने धर्मशाला कॉलेज में धार्मिकता पर ज्यादा ध्यान देने और शिक्षा में साइंटिफिक टेंपर लाने की बात कही है, जिसे केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री के ध्यान में लाया जाएगा।