Follow Us:

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राहत सामग्री वाहनों को किया रवाना

डेस्क |

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राज भवन से राज्य रेडक्रॉस की ओर से कुल्लू, हमीरपुर और कांगड़ा ज़िला की रेडक्रॉस शाखाओं के लिए तीन राहत सामग्री वाहनों को रवाना किया।

इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि इस प्राकृतिक आपदा के समय राज्य रेडक्रॉस प्रभावित परिवारों को राहत पहुंचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि राहत सामग्री में कंबल, तिरपाल, टेंट तथा स्वच्छता किट इत्यादि शामिल है।

उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में समस्त प्रदेश की जनता प्रभावितों के साथ है और उन्हें राहत पहुंचाने के लिए एकजुट प्रयास कर रही है। उन्होंने प्रदेशवासियों से प्रभावितों की सहायता के लिए अधिक से अधिक योगदान करने का भी आग्रह किया।

वहीं, सिरमौर हाटी विकास मंच ने राज्यपाल से भेंट की

हाटी विकास मंच के पदाधिकारियों ने प्रधान प्रदीप सिंगटा के नेतृत्व में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से राजभवन में भेंट की। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा दिलवाने में सहयोग के लिए राज्यपाल का आभार प्रकट किया।

मंच ने राज्यपाल के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन भी दिया, जिसमें हाटी समुदाय ने प्रधानमंत्री का विशेष आभार व्यक्त किया है।

राज्यपाल ने मंच के पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि लंबे संघर्ष के बाद उन्हें यह सफलता प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि सिरमौर के गिरिपार की जनता को अब अपनी प्राचीन संस्कृति का बेहतर संरक्षण व संवर्द्धन करना चाहिए।

प्रदीप सिंगटा ने कहा कि उन्हें जनजातीय दर्जा दिलाने में हर वर्ग का सहयोग प्राप्त हुआ है। इस अभियान में राज्यपाल द्वारा दिये गये मार्गदर्शन एवं स्नेह के लिए वह आभार व्यक्त करते हैं। हाटी समुदाय प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा उन्हें यह संवैधानिक अधिकार प्रदान करने के लिए कृतज्ञ है।

राज्य रेडक्रॉस के लिए अंशदान

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को राजभवन में राज्य रेडक्रॉस की मानद सचिव डॉ. किमी सूद और आशा शर्मा, मोनिता, कीर्ति और मोनिका सहित अन्य सदस्यों ने 26 हजार रुपये रुपये का चेक भेंट किया गया। इस राशि का उपयोग रेडक्रॉस के माध्यम से पीड़ित मानवता की सेवा में किया जाएगा। राज्यपाल राज्य रेडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष भी हैं।
राज्यपाल ने सभी सदस्यों का इस अमूल्य योगदान के लिए आभार व्यक्त किया और लोगों से जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आने का आग्रह भी किया।