Follow Us:

राज्यपाल ने रिपोर्टिंग रूम के लिए तैयार की गई विज़िटर बुक में किए हस्ताक्षर

|

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने शिमला माल स्थित रिपोर्टिंग रूम के लिए तैयार की गई आगंतुक पुस्तक यानि विज़िटर बुक में हस्ताक्षर किए और इसमें पहली टिप्पणी दर्ज की। पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने आज राजभवन में राज्यपाल को यह पुस्तक प्रस्तुत की। इस अवसर पर राज्यपाल ने लिखा कि माल रोड के सुंदर गलियारों में 1887 में खुले गेयटी हेरिटेज कॉम्प्लेक्स में पुलिस रिपोर्टिंग कक्ष बनाया गया। इस इमारत के निर्माण के बाद से ही इसमें एक पुलिस कार्यालय था।

राज्यपाल ने जिला पुलिस प्रशासन की इस पहल की सराहना की और कहा कि पुलिस रिपोर्टिंग रूम प्राचीन समय से ही ब्रिटिश ग्रीष्म राजधानी में आने वाले पर्यटकों को जानकारी प्रदान करने में मददगार रहा। उन्होंने आगे कहा कि रणनीतिक रूप से स्थित, यह रिपोर्टिंग कक्ष अपराध की जांच और कुशल पुलिस प्रतिक्रिया सुनिश्चित करके कानून के एक मजबूत स्तंभ के रूप में काम कर रहा है।

इस अवसर पर मोहित चावला ने राज्यपाल को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं और आगंतुक पुस्तिका पर उनकी बहुमूल्य टिप्पणियों के लिए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने राज्यपाल को अवगत करवाया कि इस आगंतुक पुस्तिका के माध्यम से  शिमला पुलिस की टीम ने प्रयास किया है कि शिमला और शहर में आने वाले गणमान्य व्यक्ति अपनी यादें और अनुभव इसमें दर्ज करें।