Follow Us:

15वीं राज्य स्तरीय क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता के विजेताओं को गोविंद ठाकुर ने बांटे पुरस्कार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

वन, परिवहन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर शनिवार को ढालपुर मैदान में आयोजित 15वीं राज्य स्तरीय क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता के समापन अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए युवाओं से अपील की है कि वे हमेशा नशे से दूर रहें और जीवन में नशे के बजाय खेलों को अपनाएं। इस प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न जिलों के लगभग 200 धावक-धाविकाओं ने भाग लिया। उन्होंने ने कहा कि खेलकूद में सक्रिय भागीदारी से युवा न केवल शारीरिक रूप से फिट रहते हैं, बल्कि इससे उनका सर्वांगीण विकास सुनिश्चित होता है और वे कई बुराईयों से भी दूर रहते हैं।

क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता के आयोजन के माध्यम से ‘नशा नहीं, खेल चुनो’ का संदेश देकर जिला एथलेटिक्स संघ, खेल विभाग और जिला पुलिस प्रशासन ने एक सराहनीय पहल की है। इस अवसर पर उन्होंने एथलेटिक्स संघ के ‘लोगो’ का अनावरण किया और आयोजन समिति को पच्चीस हजार रुपये देने की घोषणा भी की और विजेताओं को पुरस्कृत किया। समापन समारोह में जिला एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष डॉ. गौरव भारद्वाज ने वन मंत्री और अन्य अतिथियों का स्वागत किया और प्रतियोगिता की विस्तृत जानकारी दी। संघ के कोषाध्यक्ष चमन शर्मा ने सभी का धन्यवाद किया।

इन धावकों ने हासिल किए स्थान

15वीं राज्य स्तरीय क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता चार अलग-अलग वर्गों में आयोजित की गई। पुरुषों के सीनियर वर्ग में मंडी के धावकों रमेश, अनीष चंदेल और नागेंद्र पाल ने पहले तीन स्थानों पर कब्जा किया। जबकि, महिलाओं में कांगड़ा की गार्गी शर्मा और कनीजो क्रमशः प्रथम व द्वितीय तथा ऊना की ज्योति बाला तृतीय रही। अंडर-20 में भी मंडी के प्रवीण प्रथम, कांगड़ा के अजीत द्वितीय और मंडी के राहुल तृतीय रहे। अंडर-20 महिला वर्ग में बिलासुपर की निकिता शर्मा ने पहला, पारुल शर्मा ने दूसरा और मंडी की आस्था ने तीसरा स्थान हासिल किया। ये धावक-धाविकाएं 21 जनवरी को तेलंगाना के वारांगल में आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।