Follow Us:

गोविंद ठाकुर ने कोरोना काल में कुल्लूवासियों के सहयोग के लिए जताया आभार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

वन, परिवहन औऱ युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी ने विश्वभर के देशों को झकझोर कर रख दिया है और इससे हमारा देश, प्रदेश भी अछूता नहीं रहा। संकट के इस दौर में कुल्लूवासियों ने जिस सकारात्मकता के साथ प्रत्येक क्षेत्र में अपना समर्थन दिया है, उसके लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं। मंत्री रविवार को परिधि गृह कुल्लू से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कुल्लू भाजपा मण्डल के पदाधिकारियों, सदस्यों औऱ आम लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान 300 से ज्यादा लोग वीडियो कान्फ्रेंसिंग से जुड़े।  

गोविंद ठाकुर ने कहा कि कोरोना संकट से निपटने के लिए गत 25 मार्च से चार बार लॉकडाउन चला जबकि पांचवी बार अनेक रियायतें प्रदान करते हुए अनलॉक-1.0 की शुरूआत की गई। इस दौरान भजपा के कार्यकर्ताओं ने जिस मानवीयता के साथ और जिम्मेवारी के साथ जरूरतमंदों को राशन, फेस कवर औऱ अन्य प्रकार की सहायता प्रदान की, वह सराहनीय है। कोरोना से अनेक प्रकार की चुनौतियां उत्पन्न हुई हैं। लेकिन इन्हें अवसरों में बदलने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस दूरदर्शिता के साथ नीतियां बनाई और लघु, मध्यम उद्योगों सहित किसानों के लिए बड़े आर्थिक पैकेज की घोषणा की, इसके दूरगामी परिणाम सामने आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा हुआ है। साल 2014 से लेकर अभी तक देश में बड़े और ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं। इनमें धारा 370 और 35-ए को समाप्त करना, तीन तलाक को समाप्त करना, राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करना, नागरिकता संशोधन कानून मुख्य रूप से ऐसे निर्णय हैं। जिनसे प्रधानमंत्री की लोकप्रियता पूरी दुनिया में बढ़ी है। दुनिया में भारत की ताकत बढ़ी है।

गोविंद ठाकुर ने कहा कि कोरोना काल के दौरान हिमाचल प्रदेश को 30 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गरीबों, जरूरतमंदों, किसानों और बागवानों, बाहरी प्रदेशों में फंसे नागरिकों के प्रति इस दौरान जिस संजीदगी के साथ काम किया है, उसकी सराहना राष्ट्रीय स्तर पर की गई है। वर्तमान सरकार का अभी अढाई साल का कार्यकाल पूरा हुआ है। लेकिन कोरोना जैसा महासंकट इससे पहले कभी भी देश और प्रदेश के इतिहास में नहीं आया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान सूझबूझ के साथ नीतियां बनाई और जमीन पर उतारने के लिए स्वयं दिन-रात डटे हैं। बाहरी प्रदेशों में फंसे प्रदेश के 1.95 लाख लोगों को घर पहुंचाने का बड़ा कार्य किया है।

वन मंत्री ने कहा कि कांगे्रस ने कोरोना संकट के दौरान भी अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने से परहेज नहीं किया। कांगे्रस के लोग संकट की इस घड़ी में कहीं नजर नहीं आए और केवल घर बैठकर बयानबाजी करते रहे। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश पर संकट के दौरान राजनीति से ऊपर उठकर मानवता की सेवा के लिए सभी को आगे आना चाहिए। यह दुखद है कि कुछ लोग समाज की संवेदनशीलता को नहीं समझ पाते, केवल अपना स्वार्थ साधने में लगे रहते हैं। गोविंद ठाकुर ने भाजपा कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे आम जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को समझें और हर संभव सहायता प्रदान करें।