Follow Us:

स्पीति दौरे के दौरान  विधायक रवि ठाकुर  का भव्य स्वागत

desk |

स्पीति दौरे के दौरान  विधायक रवि ठाकुर  का भव्य स्वागत समुदो में स्थानीय लोगों की ओर से किया गया।  इसके बाद ग्यु गांव में लोगों  की जन समस्याएं सुनी। लोगों ने गांव के बन रहे मोबाइल टावर के कार्य को शीघ्र पूरा करने की मांग रखी है।
ग्यू गांव में मुख्य गेट बनाने की मांग को स्थानीय लोगों ने प्रमुखता से उठाया। इसके साथ ही  वन विभाग को गैंग हट बनाने की संभावना तलाशने के निर्देश विधायक ने दिए। लिंक रोड़ को  मेटलिंग करने की मांग भी रखी ।
गांव में ग्यू गांव के नाले के चैनेलाइजेशन के करीब 4 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली परियोजना  को प्रथम अनुमति मिल चुकी है। इसकी आगामी प्रक्रिया तीव्र गति से चली हुई है।
 विधायक रवि ठाकुर ने लोगों को आश्वासन दिया कि  गेट निर्माण और महिला मंडल को चौकसे खरीदने के लिए  बजट का प्रावधान करवाया  जाएगा।
स्पीति दौरे के दौरान  हुरलिंग, शिचलिंग, माने योगमा, माने गोंगमा में भी विधायक ने जन शिकायतें सुनी।
ढंखर और लरी गांव के लोगों की जनसमस्याएं सुनी और सकारात्मक समाधान का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर  नायब तहसीलदार प्रेम चंद, सभी विभागों के विभागाध्यक्ष,ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राम सिंह टी ए सी सदस्य वीर भगत, छेवांग, सन्नी, केशंग रापचिक,
वाटर एटीएम का लोकार्पण 
ताबो गांव में 23 लाख की लागत  दो वाटर एटीएम का लोकार्पण भी किया।  अब काजा में कुल चार वाटर एटीएम हो चुके है।
उक्त एटीएम से यहां घूमने आने वाले सैलानियों को एक रुपये प्रति लीटर पर स्वच्छ गर्म और ठंडा पानी मिल सकेगा। इसमें एक वाटर एटीएम की क्षमता 2,000 लीटर होगी जबकि 500 लीटर फिल्टर हो चुका पानी स्टोर किया जा सकेगा।
अगर बिजली आपूर्ति बाधित हो जाती है तो आठ घंटे तक इनवर्टर से वाटर एटीएम चला रहेगा। सैलानियों के आने से बड़ी संख्या में प्लास्टिक की बोतलों का उपयोग होता है।वाटर एटीएम होने से प्लास्टिक की बोतल का दोबारा इस्तेमाल हो सकेगा।
सेरकोंग स्कूल  ताबो में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की जयंती विधायक रवि ठाकुर की अध्यक्षता में मनाई गई। इसके साथ ही पूर्व मंत्री  फोंचोक राय भी विशेष तौर पर मौजूद रहे ।इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगो द्वारा स्वर्गीय इंदिरा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। साथ ही इंदिरा गांधी के देश के विकास में दिए योगदान ओर देश के लिए दिए अपने प्राणों के बलिदान को याद किया गया।
इस अवसर पर उपस्थित लोगों  ने स्वर्गीय इंदिरा गांधी द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री व हमारी आदर्श, इंदिरा गांधी जी की जयंती पर हमारी विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने कहा कि भारत की एकता व अखंडता को संजोए रखने में व हमारे देश को सशक्त एवं प्रगतिशील बनाने में इंदिरा जी की अहम भूमिका रही है।
पूर्व पीएम ने भारत के लिए कुशल नेतृत्व, सच्ची निष्ठा और अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति का लगातार परिचय दिया और देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।  इस अवसर मुख्यतिथि ने सेरकॉन्ग स्कूल के लिए एक लाख रुपए की लागत से साउंड सिस्टम खरीदने की मंजूरी भी दी और स्कूली बच्चों को मिठाईयां भी बांटी।