Follow Us:

चंबा: GSSS थुलेल ने करवाई ईको क्लब की वर्कशॉप, जल संरक्षण रही मुख्य थीम

|

चंबा: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाल Thulel में ईको क्लब की वर्कशॉप Himcoste शिमला के साइंटिस्ट रवि शर्मा और दूसरे रिसोर्स पर्सन शुभम धीमान के द्वारा प्रिंसिपल, स्कूल स्टाफ़, स्कूली बच्चे और उनके अभिभावक, SMC मेंबर्स मौजूद रहे. इस वर्कशॉप की मुख्य थीम ऊर्जा और जल सरंक्षण के ऊपर थी.

इस मौके पर प्रिंसिपल शेर सिंह, ईको क्लब प्रभारी मंजू महाजन और साइंटिफिक ऑफ़िसर रवि शर्मा और और दूसरे साइंटिस्ट शुभम धीमान के द्वारा भी ऊर्जा सरंक्षण और जल संरक्षण के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई. वर्कशॉप का मुख्य विषय, जिसमें मोटा अनाज जड़ी बूटियां और औषधीय पौधे ई-वेस्ट मैनेजमेंट रहा. बच्चों द्वारा साइंटिफिक मॉडल और वेस्ट प्रोडक्ट से मॉडल, पानी की गुणवत्ता के ऊपर एक्टिविटी भी करवाई गई.

इस वर्कशॉप का आयोजन का जिम्मा चम्बा ज़िले के GSSS Thulel को ही करवाने का दिया गया. साइंटिफिक ऑफ़िसर रवि शर्मा ने हर्बल गार्डन की भी बहुत ही सराहना की, कि ये गार्डन बहुत ही सुंदर बनाया हुआ है.

अंत में बच्चों को जिन्होंने ईको क्लब में बेस्ट परफॉर्मेंस दिखाई, उनको इनाम भी दिए गए. प्रधानाचार्य शेर सिंह, ईको क्लब इंचार्ज मंजू महाजन, समस्त स्टाफ़, स्कूली बच्चे हिम कोस्ट शिमला का आभार व्यक्त किया गया. जिनके सौजन्य से उन्हें ईको क्लब वर्कशॉप ऊर्जा और जल सरंक्षण को करने का अवसर प्रदान किया गया. इसके लिए पूरा स्कूल उनका धन्यवाद करता है.

‘द स्टिक’ कांगड़ा और दस्ते चम्बा में मैडम आज तक ईको क्लब के कई फ़र्स्ट प्राइज़ जीत चुकी हैं. स्टेट लेवल के भी दो प्राइज़ वो ईको क्लब में जीत चुकी हैं. एक बार वो चीफ़ सेक्रेटरी हिमाचल प्रदेश सुब्रतो रॉय से और दूसरा गवर्नर आचार्य देवव्रत से फ़र्स्ट प्राइज़ प्राप्त कर चुकी हैं.