Follow Us:

IGMC के आधे डॉक्टर छुट्टी पर, मरीज़ों की दिक्कतें बढ़ी

पी. चंद |

शिमला शहर के सबस बड़े अस्पताल IGMC में डॉक्टरों के विंटर वेकेशन शुरू हो गए हैं। छुट्टियां दो सेशन में 19 मार्च तक चलेंगी। इसमें फैकल्टी का पहला वेकेशन दो जनवरी से लेकर आठ फरवरी तक है। इसमें विभिन्न विभागों से कुल 130 से ज्यादा डॉक्टर छुट्टियों पर चले गए हैं। जबकि, दूसरा वेकेशन दस फरवरी से लेकर 19 मार्च तक होगा।

सीनियर रेजिडेंट और अन्य स्टाफ का पहला बैच दो जनवरी से 31 जनवरी और दो फरवरी से तीन मार्च तक छुट्टियों पर रहेगा। ऐसे में सहायक प्रोफेसर एवं प्रोफेसर डॉक्टरों से इलाज करवाने आने वाले मरीजों चिकित्सक न मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दोनों अस्पतालों में  भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

ऐसे कई विभाग है जहां पर मरीजों को उपचार करने वाले डॉक्टर उन्हें मौके पर उपलब्ध नहीं मिल पा रहे हैं। ऐसे में अस्पतालों में रेजिडेंट डॉक्टरों ने ओपीडी का मोर्चा संभाले रखा। लेकिन, उपचार करवाने आई मरीजों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आईजीएमसी के चिकित्सा अधीक्षक रमेश चंद का कहना है कि हर साल मेडिकल कॉलेज में छुट्टियां होती है जिसमें दो शिफ्टों में डॉक्टर छुट्टी पर जाते हैं। लेकिन मरीज़ों का पूरा ख्याल रखा जाता है।