Follow Us:

हमीरपुर: परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में अनुराग ठाकुर ने बच्चों को दिए टिप्स

Jasbir kumar |

हमीरपुर के केंद्रीय विद्यालय में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के दौरान वर्चुअल माध्यम से केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मेधावी बच्चों को टिप्स दिए. परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर के होनहार बच्चों के अलावा जवाहर नवोदय विद्यालय डूंगरी के बच्चों ने भी बर्तन माध्यम से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में भाग लिया.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के द्वारा अपने स्कूल समय के अनुभवों को भी मेधावी छात्रों के साथ सांझा किया और परीक्षा के समय सोहार्द पूर्ण तरीके से पढ़ाई करने पर बल दिया.

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर के छात्रों ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से परीक्षाओं के संबंध में सवाल किए जिनका बड़े ही सौहार्दपूर्ण तरीके के साथ अनुराग ठाकुर ने जवाब दिया.

छात्रा आशिकाना बताया कि परीक्षा पर चर्चा के दौरान पूछे गए सवाल पर अनुराग ठाकुर में अहम जानकारी दी और कहां की परीक्षा में हुई एक असफलता जीवन की असफलता नहीं है और कभी निराश नहीं होना चाहिए मेहनत करनी चाहिए।

छात्र भानु चौधरी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने परीक्षा से पहले तनाव को दूर करने के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिए और समय के साथ बदलाव लाकर प्रैक्टिस करनी चाहिए. ताकि लक्ष्य को पूरा किया जा सके.

केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर के प्रिंसिपल सुनील सिंह चौहान ने बताया कि परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के दौरान केंद्र मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर के द्वारा बच्चों को परीक्षा के संदर्भ में प्रोत्साहित किया और टिप्स दिए.

उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री ने अपने अनुभवों को सांझा करके बच्चों को महत्वपूर्ण टिप्स दिए हैं. उन्हें बताया कि केंद्रीय विद्यालय के अलावा जवाहर विद्यालय डूंगरी के 9वी  से जमा दो के छात्रों ने परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में हिस्सा लिया है.

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बच्चों को परीक्षा से पहले तनाव दूर करने के टिप्स दिए और कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र में दसवीं और जमा दो की कक्षाओं के लिए महत्वपूर्ण किताबें भिजवाने का काम किया जाएगा.

ताकि बेहतर परिणाम आ सके. उन्होंने कहा कि बच्चे शिक्षा में तो अच्छा करें. लेकिन दिल और एक्टिविटी में भी बेहतर काम करें इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है.

अनूप ठाकुर ने कहा कि परीक्षा में असफल रहने पर भी मायूस नहीं होना चाहिए और बच्चों को सीख लेनी चाहिए. ताकि सुधार करके और अच्छे परिणाम सामने आए उन्होंने रिक्शा पर चर्चा कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों से अपील की कि प्रयास अच्छा होना चाहिए और और क्या सुधार होने चाहिए पर बच्चों को काम करना चाहिए.