Follow Us:

हमीरपुर: अनुराग ठाकुर के प्रयास लाए रंग, सुजानपुर में पैराग्लाइडिंग का ट्रायल रहा सफल

जसबीर कुमार |

बीड बिलिंग और कुल्लू मनाली के बाद अब हमीरपुर जिला के सुजानपुर में भी मानव परिदें उडान भर कर मनोरंजन करेंगे। वाकायदा इसके लिए पैराग्लाइडिंग का ट्रायल सफल हुआ है जोकि सुजानपुर और हमीरपुर के लिए पर्यटन की दृष्टि से बेहतरीन कदम है। लोगों के द्वारा भी काफी लंबे समय से केन्द्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर से गुहार लगाई जा रही थी कि सुजानपुर की नगरी को पर्यटन की दृष्टि से उभारा जाए और इसी के चलते अब अनुराग ठाकुर के प्रयास रंग लाए है । जिससे जल्द ही सुजानपुर नगरी में पैराग्लाइडिंग की अठखेलियां करते हुए लोग दिखेंगे।

उपायुक्त हमीरपुर देव श्वेता बनिक ने भी पैराग्लाइडिंग साइट का प्रथम ट्रायल सफल रहने पर खुशी जाहिर की और कहा कि इससे हमीरपुर जिला के पर्यटन को बढावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले पैराग्लाइडिंग ऐसोसिएशन ने भी साइट की चैंकिंग की है। जल्द ही अब सुजानपुर नगरी में पैराग्लाइडिंग का आंनद लोग उठा सकेंगे जिससे पर्यटन के लिए बल मिलेगा।

वहीं, कुल्लू मनाली से आए हुए पैराग्लाइडर देव ठाकुर ने बताया कि केन्द्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के द्वारा आग्रह करने पर सुजानपुर में दो तीन साइट को देखा है जिसमें सुजानुपर में राजा संसार चंद के किला से साइट ट्रायल सफल रहा है। उन्होंने बताया कि किले से नीचे चैगान पर पहुंचने के लिए पांच से दस मिनट का समय लगा है और जब पैराग्लाइडिंग शुरू होगी तो इस समय को पन्द्रह से बीस मिनट तक बढाया जा सकेगा।

स्थानीय निवासी जगन कटोच ने बताया कि सुजानपुर से पैराग्लाइडिंग शुरू होने पर पर्यटन बढेगा तो अनुराग ठाकुर के प्रयास भी रंग लाए है। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पैराग्लाइडिंग ट्रायल सफल होने पर लोग भी खुश है।