Follow Us:

हमीरपुर: कोरोना वैक्सीन से जुड़े भ्रम मिटाने के लिए आगे आए डॉक्टर, खुद को लगवाए टीके

जसबीर कुमार |

कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान में हमीरपुर जिला में लोगों रूचि बढाने के लिए मेडिकल कॉलेज के डाक्टरों ने भी पहल करते हुए खुद को वैक्सीन के टीके लगवाए हैं। प्रदेश सरकार के द्वारा गत 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया गया था। लेकिन अभी तक मेडिकल कॉलेज में मात्र सौ के करीब ही लोगों का टीकाकरण हो सका है जिसके चलते ही मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने लोगों के बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर फैल रहे भ्रम को दूर करने के लिए खुद आगे आकर टीकाकरण करवाया है। 

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के मेडिकल सुपरीटेंडेट डा आर के अग्निहोत्री ने कहा कि कालेज के अन्य डाक्टरों के साथ स्वयं भी कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया है। बता दें कि लोगों का कोरोना वैक्सीन के प्रति भ्रम को मिटाने के लिए पहल करते हुए आज मेडिकल कॉलेज के 45 डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई है। कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जिला प्रशासन ने सूची तैयार करके दिन निर्धारित किए थे। लेकिन निर्धारित दिनों पर कई लोगों ने अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करवा पाए है जिसके चलते जिला सूची में रजिस्टर्ड 800 के करीब फ्रंटलाइन कर्मचारियाों में से मात्र सौ के करीब ही वैक्सीनेशन हो पाई हैं । 

डॉ आर के अग्निहोत्री ने बताया कि 16 जनवरी से अभियान शुरू है और भ्रम के चलते फ्रंटलाइन कर्मचारी आगे नहीं आ रहे है इसलिए मेडिकल कॉलेज में ही चिकित्सकों ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवा कर भ्रम को दूर करने का संदेश दिया है। उन्होंने कर्मचारियों से अपील की है कि कर्मचारी टीकाकरण के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि सूची में निर्धारित तिथि के अनुसार ही टीकाकरण करवाना अनिवार्य है लेकिन कुछ लोग निर्धारित तिथि को शहर से बाहर थे जिस कारण उनका टीकाकारण नहीं हो पाया है इसलिए सरकार से मांग की है कि टीकाकरण अभियान में जो लोग छूट जा रहे है उन्हें पहली फरवरी के बाद फिर से एक मौका टीकाकरण लगवाने का दिया जाए।