Follow Us:

विधानसभा चुनाव के लिए हमीरपुर प्रशासन तैयार, मतदाताओं को किया जागरूक

जसबीर कुमार |

हमीरपुर: विधानसभा चुनावों के लिए हमीरपुर जिला प्रशासन ने तैयारियां मुक्कमल कर ली है और मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पिछले कुछ महीनों से जिला प्रशासन ने अभियान चला कर लोगों को जागरूक किया है। जिसके तहत ही हमीरपुर जिला भर में वीपीपैट, मतदान प्रक्रिया , ईवीएम के माध्यम जागरूकता दी गई तो युवा मतदाताओं को लोकतंत्र के अहम चरण में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया गया है। जिला उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने बताया कि केन्द्रीय चुनाव आयोग के निर्देशाो में जिला भर में मतदाताओं के लिए आनलाइन क्विज भी करवाया जा रहा है जिसमें काफी संख्या में युवाओं में भागेदारी सुनिश्चित करवाई है।

जिला उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने बताया कि खासकर युवा मतदाताओं में जागरूकता लाने के लिए केन्द्रीय चुनाव आयोग के द्वारा आनलाइन क्विज करवाई जा रही है जिसमें काफी संख्या में युवा मतदाता हिस्सा ले रहे है । उपायुक्त ने लोगों से अपील की है कि मतदान प्रक्र्रिया में ज्यादा से ज्यादा लोग भाग ले इसके लिए प्रशासन प्रयास करने में जुटा हुआ है।

उपायुक्त देवश्वेता बनिक ने बताया कि मतदाताओं की लिस्ट को अपडेट किया जा रहा है और जिला हमीरपुर में 531 पोलिंग स्टेशन है। उन्हांेने बताया कि जिला भर में चुनावों की तैयारियों के लिए प्रशासन काम कर रहाहै और सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान प्रतिशतता बढाने के लिए काम किया जा रहा है।