Follow Us:

हमीरपुर: ऑन ड्यूटी शराब पीकर बीच रास्ते उतर गया HRTC का कंडक्टर, यात्री हुए परेशान

नवनीत बत्ता |

जिला हमीरपुर के स्‍थानीय रूट पर गई हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस के कंडक्‍टर ने ऑन ड्यूटी ही शराब पी ली। नशे में धुत कंडक्‍टर दोपहर के वक्‍त बस से उतर कर चला गया। अब ड्राइवर के लिए मुसीबत बन गई कि बस को आगे ले जाया जाए या वहीं खड़ा कर दिया जाए। बस चालक ने एचआरटीसी प्रबंधन को इस बारे में सूचित किया जल्‍द समाधान निकालने की बात कही। चालक ने इसकी सूचना क्षेत्रीय प्रबंधक हमीरपुर विवेक लखनपाल को भी दी। उन्‍होंने दूसरा कंडक्‍टर मौके पर भेजकर बस को निर्धारित रूट पर भेजा। इस ड्रामे के कारण बस में सवार लोगों को काफी परेशानी हुई। कई सवारियां दूसरे परिचालक का इंतजार किए बिना ही पैदल या दूसरे वाहन में सवार होकर चली गईं।

बताया जा रहा है बस हमीरपुर से घोड़ी धबीरी रूट पर जा रही थी। उखली से गलोड़ के बीच यह वाक्‍या घटित हुआ है। परिचालक ने आत्‍यधिक शराब का सेवन किया हुआ था व वह अचानक बस से उतरकर चला गया। जिससे सवारियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

वहीं, मामले को लेकर आरएम हमीरपुर का कहना है कि आरोपित परिचालक को बस से उतार दिया है। परिचालक को नोटिस जारी कर यह सब करने का कारण व स्‍पष्‍टीकरण मांगा है। बस रूट पर दूसरे परिचालक को तैनात कर दिया है। बताया जा रहा है इससे पहले भी परिचालक शराब के नशे में धुत होकर बस रूट फेल कर चुका है। छह माह पहले उसने इस तरह का वाक्‍या किया था और अब शनिवार को फ‍िर वही घटना दोहरा दी है।

बताया जा रहा है आरोपित कंडक्‍टर अभी कान्‍ट्रेक्‍ट पर है और कुछ दिनों में उसका अनुबंध काल भी पूरा होने वाला था। लेकिन इससे पहले उसने यह लापरवाही बरतकर अपनी नौकरी को खतरे में डाल लिया है। प्रबंधन अब परिचालक को बर्खास्‍त करने पर विचार कर रहा है।