Follow Us:

हमीरपुर: अतिक्रमण पर नगर परिषद ने की कार्रवाई, दुकानदारों में मचा हड़कंप

जसबीर |

करीब तीन महीने बाद नगर परिषद हमीरपुर के अधिकारियों और कर्मचारी ने शहर में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की है। नगर परिषद की टीम ने शहर का औचिक निरीक्षण के दौरान प्रशासन ने नालियों के उपर रखे सामान को हटाने के निर्देश देने के साथ ही सड़क पर दुकान सजाने वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए सामान भी जब्त किया। बाजार में अवैध रेहड़ी फड़ी लगाने वालों पर भी शिकंजा कसते हुए 7 को जब्त भी किया गया । नगर परिषद की कार्रवाई देखकर कई दुकानदारों ने तुरंत प्रभाव से अपना सामान समेटना शुरू कर दिया। कई दुकानदारों को नगर परिषद के अधिकारियों ने चेतावनी देकर छोड़ा है।

बता दें कि कमाई के चक्कर में कई दुकानदारों ने अतिक्रमण करना शुरू कर दिया। निर्धारित दायरे से बाहर जाकर दुकानदारों ने अपना सामान रखना शुरू कर दिया। नगर परिषद को इस संदर्भ में लगातार शिकायतें मिलना शुरू हो गईं। अतिक्रमण के कारण सड़क मार्ग सिकुड़ता जा रहा था। सड़क मार्ग के सिकुड़ने से यहां आने वाले लोगों को आवागमन की सुविधा में दिक्कत हो रही थी।

कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद केएल ठाकुर ने बताया कि शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान दुकानदारों का सामान जब्त किया गया है तथा अन्य दुकानदारों को चेतावनी देकर छोड़ा गया है।