Follow Us:

हमीरपुरः मेडिकल कॉलेज ने शव को टांडा अस्पताल किया रेफर, गरीब परिवार ने DC ने लगाई मदद की गुहार

|

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में जीते जी इलाज की सुविधा तो दूर मरने के बाद भी पोस्टमार्टम के लिए शवों को टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा रहा है। पिछले दिन जिला मुख्यालय हमीरपुर से सटे झनियारा गांव में प्रवासी परिवार की एक बेटी ने आत्महत्या कर ली लेकिन मेडिकल कॉलेज हमीरपुर लाया गया लेकिन प्रबंधन ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट के छुट्टी पर होने का तर्क देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज ले जाने फरमान जारी कर दिया। इस गरीब परिवार के पास मृतिका बेटे के शव को टांडा मेडिकल कॉलेज ले जाने के लिए गाड़ी का किराया तक उपलब्ध नहीं था जिसके बाद थक हार कर परिजन डीसी के दरबार में जा पहुंचे और मदद की गुहार लगाई है।

सीटू के राष्ट्रीय सचिव डॉ कश्मीर सिंह ठाकुर ने कहा कि पीड़ित परिवार के पास पैसे नहीं है जिस वजह से वह डीसी के समक्ष इनकी समस्या लेकर आए हैं। पीड़ित परिवार के बेटी ने आत्महत्या कर ली उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज हमीरपुर लाया गया। लेकिन यहां से शव को पोस्टमार्टम के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज ले जाने की बात कही जा रही है। प्रभावित परिवार के पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह गाड़ी का प्रबंध कर सकें इसलिए डीसी हमीरपुर के समक्ष उनकी समस्या लेकर आए हैं।

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ आरके अग्निहोत्री से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह कथित तौर पर लड़की के सुसाइड का मामला है तो ऐसे में फॉरेंसिक एक्सपर्ट फ्री पोस्टमार्टम टीम में होना जरूरी है। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर का फॉरेंसिक एक्सपर्ट छुट्टी पर है जिस वजह से शव को पोस्टमार्टम के लिए टांडा ले जाने के लिए कहा गया है। वहीं, डीसी हमीरपुर देवा श्वेता बानिक ने कहा कि परिजनों ने उनसे मुलाकात की है उनकी हर संभव मदद की जाएगी। एसडीएम को निर्देश दिए गए हैं।