Follow Us:

हमीरपुरः प्रधानमंत्री डिजीटल साक्षरता मिशन के तहत 300 से अधिक युवा ले रहे कंप्यूटर की शिक्षा

जसबीर कुमार, हमीरपुर |

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डिजीटल इंडिया के सपने को साकार करने के लिए हमीरपुर जिला के बडसर में कौशल विकास योजना सेंटर के द्वारा बेहतर काम किया जा रहा है। इसी कडी में कौशल विकास योजना सेंटर में प्रशिक्षण ले रहे युवाओं को कोर्स पूरा होने पर प्रमाण पत्र बांटे गए। प्रधानमंत्री डिजीटल सांक्षरता मिशन के तहत करीब तीन सौ युवाओं ने कंप्यूटर की बारीकियों के अलावा सरकारी स्कीमों को कंप्यूटर के माध्यम से प्राप्त करने की जानकारी मुहैया करवाई गई। कौशल विकास योजना सेंटर के प्रबंधक विरेंद्र के अनुसार अब तक 250 युवाओ को सर्टिफिकेट बांटे जा चुके है और बाकी की कक्षाएं चल रही है। वहीं, डिजीटल प्रमाण पत्र मिलने पर युवाओं ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

कौशल विकास सेंटर के प्रंबधक विरेंद्र ने बताया कि प्रधानमंत्री डिजीटल साक्षरता मिशन के तहत तीन सौ युवाओं को प्रशिक्षणदिया जा रहा है और सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी कंप्यूटर के माध्यम से दी जा रही है जिनका भविष्य मंे युवाओं को लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि डिजीटल लेन देन के साथ युवाओं को ग्रामीण स्तर पर मिलने वाली योजनाओ के लाभ कीजानकारी भी दी गई है।

वहीं, डिजीटल साक्षरता मिशन के तहत प्रमाण पत्र मिलने पर युवाओं ने खुशी जाहिर की और कहा कि डिजीटल साक्षरता मिशन के तहत बहुत महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं और इनका प्रयोग कर घर से कई योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने मिशन के तहत युवाओं को जागरूक करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी आभार व्यक्त किया है।