Follow Us:

हमीरपुर: NIT की मुस्कान को एमाज़ॉन में 48 लाख का प्लेसमेंट पैकेज

जसबीर कुमार |

राष्ट्रीय प्रोद्यौगिकी संस्थान (NIT) हमीरपुर की 22 वर्षीय छात्रा मुस्कान खजूरिया का एमाज़ॉन में 48 लाख के वार्षिक पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ है. इस वर्ष NIT हमीरपुर से कंप्यूटर साईस इंजीनियरिंग में बीटेक करने वाली यह छात्रा अब हरियाणा राज्य के गुरुग्राम में सेवाएं देगी.

दूरभाष पर बातचीत के दौरान मुस्कान ने बताया कि वह काफी प्रसन्न है और अपनी सफलता का श्रेय NIT हमीरपुर और अपने अभिभावकों को देती है.

मुस्कान ने बताया कि यह कैंपस प्लेसमेंट नहीं है बल्कि ऑफ कैंपस उसका ऑनलाइन इंटरव्यू हुआ था. जिसमें उसका सिलेक्शन हुआ. मुस्कान के पिता कुलभूषण खजूरिया हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में अधिवक्ता है. जबकि उनकी माता सैंट एडवर्ड स्कूल शिमला में शिक्षिका हैं. मुस्कान का परिवार मूल रूप से बिलासपुर जिले से ताल्लुक रखता है.

लेकिन उनकी पढ़ाई-लिखाई सब शिमला में हुई है. मुस्कान की जमा दो तक की शिक्षा जीसस एंड मेरी कॉन्वेंट स्कूल शिमला से हुई है. आपको बता दें कि NIT हमीरपुर से हर साल दर्जनों की संख्या में छात्रों का देश और विदेश की बड़ी कंपनियों में प्लेसमेंट होता हैं. लाखों से लेकर करोड़ तक के पैकेज में अभी तक बच्चों की प्लेसमेंट विभिन्न कंपनियों में हो चुकी है.