Follow Us:

सांसद भारत दर्शन के तहत विदेश दौरे पर जाएंगे छात्र, अनुराग ने कनाडा इंडिया फाउंडेशन के साथ MOU किया साइन

नवनीत बत्ता |

भारत दर्शन योजना एकमात्र ऐसी योजना है पूरे देश में चल रही है। इसके तहत हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से 10वीं और 12वीं कक्षा में मेरिट में आए छात्रों को सांसद अनुराग ठाकुर के माध्यम से भारत भ्रमण करवाया जा रहा है। इसी कड़ी में अब ना सिर्फ बच्चों को भारत दर्शन करवाया जाएगा बल्कि जो बच्चे मेरिट में एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी नजर आएंगे उन बच्चों को सांसद अनुराग ठाकुर की इस योजना के तहत विदेशों के दौरे भी करवाए जाएं। अनुराग सिंह ठाकुर ने इसके लिए कनाडा इंडिया फ़ाउंडेशन के साथ MOU साइन कर लिया है ।

बताया जा रहा है कि जल्दी ही इन स्टूडेंट्स का एक दल अमेरिका या कनाडा के दौरे पर जा सकता है। विदेश में होने वाले इस दौरे को लेकर पूरा कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है और इन दिनों में स्टूडेंट्स किन लोगों से मिलेंगे कौन से अध्याय ऐतिहासिक धरोहरों को देखेंगे इसके लिए प्लान बनाया जा रहा है।

दरअसल भारत दर्शन करके आए अब तक 4 ग्रुप्स के बच्चे इस दौरे को अपने लिए ऐतिहासिक बताते हैं। विशेष रूप से गरीब तबके के बच्चों का कहना है कि  जब उन्हें हवाई यात्रा का मौका मिला, क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन और टीवी शो कपिल शर्मा के कार्यक्रम में जाने का मौका मिला तो अपने आप में ही इस दौरे की पहचान अलग हो जाती है।