Follow Us:

हमीरपुर: पॉलिटेक्निक छात्रों ने भेजा प्रदेश सरकार को ज्ञापन, HPU की तर्ज पर प्रमोट करने की मांग

जसबीर कुमार |

राजकीय बहुतकनीकी संस्थान हमीरपुर के छात्रों ने प्रदेश सरकार और तकनीकी शिक्षा बोर्ड से छात्रों को प्रमोट करने या ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने की मांग को लेकर गांधी चौक पर प्रदर्शन किया । छात्रों द्वारा इस संबंध में एसडीएम के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन भी भेजा गया । ज्ञापने के माध्यम से छात्रों ने सराकार से मांग की है कि जिस तरह से एचपीयू के छात्रों को प्रमोट किया गया है उसी तर्ज पर तकनीकी शिक्षा के छात्रों को भी प्रमोट किया जाए। क्योंकि छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

राजकीय बहुतकनीकी संस्थान हमीरपुर की छात्रा मीनाक्षी ने कहा कि बहुतकनीकी संस्थान के अधिकतर छात्र 10वीं पास होते हैं और उनकी उम्र 18 साल से कम होती है ऐसे में छात्रों को वैक्सीन भी नहीं लग पाई है । उन्होंने कहा कि छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए सरकार को सभी के लिए एक सामान फैसला लेना चाहिए । उन्होंने कहा कि कई छात्र री अपीयर के लिए दूसरे राज्यों से भी आते हैं ऐसे में छात्रों को संक्रमण का खतरा बना रहेगा ।

वहीं, एनएसयूआई संगठन ने भी छात्रों की मांगों का समर्थन किया है । हमीरपुर में प्रदर्शन में शामिल होकर एनएसयूआई के आशीष शर्मा ने कहा कि बहुतकनीकी संस्थान के छात्रों की मांग सही है । उन्होंने कहा कि छात्रों ने जब ऑनलाइन पढ़ाई की है जिसमें इन्हें काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा है। ऐसे में छात्रों की परीक्षा भी ऑनलाइन होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संगठन ने जिस तरह एचपीयू के छात्रों के साथ खड़ा होकर संघर्ष किया है उसी तरह अगर सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया तो आंदोलन से गुरज नहीं किया जाएगा ।