Follow Us:

हमीरपुर: धीमी गति से सड़क कार्य करने पर PWD ने निर्माण कार्य में लगी कंपनी पर लगाई 23.04 लाख की पेनल्टी .

कमल कृष्ण |

भोटा वाया रोपडी समताना खुर्द सड़क निर्माण का कार्य व झिरालडी -कसीरी सड़क का कार्य कछुआ गति से चलने पर बडसर पीडब्ल्यूडी विभाग ने निर्माण कम्पनी को 23.04 लाख की पैनल्टी लगाई है। जिसमें भोटा वाया रोपडी समताना खुर्द सड़क पर साढे बारह लाख रुपये झिरालडी कसीरी सड़क पर 10.54 लाख की पेनैल्टी लगाई गई। भोटा वाया रोपडी सडक का कार्य जल्दी पुरा ना होने पर लोगों में भारी रोष पन्नप रहा है। लोगों ने रोपड़ी सड़क का काम कछुआ गति से चलने पर इसकी शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1100 पर की थी। लेकिन वहां से इसका कोई स्पष्ट जबाव नहीं मिला। लोगों का कहना है की बारिश होते ही सड़क खड्ड में तबदील हो जाती है और सड़क पर पड़े हुए गड्ढे भी पानी से भर जाते हैं। सड़क पर गाड़ी चलना खतरे से खाली नहीं है।

गौरतलब है कि भोटा समताना खुर्द सड़क जिसकी लंबाई 11 किलोमीटर है। प्रधानमत्री सड़क योजना के तहत इस सड़क निर्माण कार्य पर 6,28,18,935 रू खर्च होने हैं। निर्माण कार्य की समय निर्धारित सीमा 8 जुन 2019 से 7 जुन 2020 रखी गई है। तय समय के दौरान कार्य न करने पर पैनाल्टी का प्रावधान है। और झिरालड़ी कसीरी सड़क पर 5,26 96,780 रू खर्च किए जाने हैं निर्माण समय विधि 15-6-2019 से 14-6 2020 तक रखी गई है। लेकिन उक्त सड़क निर्माण कम्पनी ने अभी तक दोनों सड़कों पर नाममात्र निर्माण कार्य किया है। हैरानी की़ बात भोटा बजुर नाला के पास लगभग पांच महीने पहले सड़क किनारे बजरी फैकी गई थी। उस बजरी पर भी अब धास उगने लग पडी है।

वहीं, इस सन्दर्भ मे लोकनिर्माण विभाग के SDO अनिल का कहना की इस सड़क के निर्माण कार्य में लगी कंपनी को दोनों सड़कों का धमी गति से कार्य करने पर साढे बारह लाख और 10.54 लाख की पेनैल्टी लगाई गई है।