Follow Us:

हमीरपुर: ‘हिमाचली पाक कला’ प्रतियोगिता में शिखा शर्मा ने मारी बाजी

जसबीर कुमार |

हमीरपुर में पोषण माह के तहत महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा ब्लॉक स्तर पर आयोजित की गई हिमाचली पाक कला प्रतियोगिता का आईएचएम संस्थान झिनयारी में समापन हुआ। इस प्रतियोगिता में शिखा शर्मा ने प्रथम स्थान, निशा दूसरा और पूनम महाजन ने तीसरा स्थान हासिल किया। उपायुक्त हमीरपुर देवश्वता बनिक ने सभी विजेताओं को बधाई दी।

बता दें कि पोषण माह के तहत 13 सितंबर से इस प्रतियोगिता का ब्लॉक स्तर आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता में जिला भर की लगभग 121 महिलाओं ने भाग लिया। अंत में 10 महिलाओं में से तीन महिलाओं ने प्रतियोगिता में बाजी मारी।

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने पर शिखा शर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा यह प्रतियोगिता करवाई गई जिसमें महिलाओं को आगे बढ़ने का मौका दिया। उन्होंने इस प्रतियोगिता को करवाने के लिए विभाग और उपायुक्त का आभार जताया है। वहीं, दूसरे स्थान पर रही निशा ने बताया की उन्हें खाना बनाने का हमेशा से शौक रहा है जिसके चलते उन्होंने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा किया विभाग द्वारा की गई अच्छी पहल है जिसमें महिलाओं के लिए एक मंच का आयोजन किया गया।

वहीं, तृतीय स्थान पर रही पूनम महाजन ने बताया कि उन्हें खुशी है कि वह इस प्रतियोगिता में शामिल हुईं। उन्होंने कहा कि हर किसी में कुछ ना कुछ करने की काबिलियत होती है जिसके चलते उन्होंने खाना बनाने की प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और प्रतियोगिता में तीसरा स्थान प्राप्त किया जिसके लिए उन्हें उन्होंने विभाग का आभार जताया है

डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक ने बताया कि पोषण माह के दौरान हमीरपुर में हिमाचली पाक-कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें अलग-अलग ब्लॉक की महिलाओं ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में पारंपरिक व्यंजनों को बनाया गया। जिसमें महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। पोषण माह के दौरान न्यूट्रिशन को लेकर यह प्रतियोगिता करवाई गई।