Follow Us:

हमीरपुर: छात्रों को महिला शिक्षकों की शिकायत करना पड़ा महंगा, फेल होकर चुकानी पड़ी कीमत

नवनीत बत्ता |

राजकीय बहु तकनीकी कॉलेज बड़ू हमीरपुर के इलेक्ट्रिकल विभाग के छात्रों को तीन महिला शिक्षकों को शिकायत प्रिंसिपल से करना महंगा पड़ा है। शिकायत करने वाले छात्रों को इसकी कीमत फेल होकर चुकानी पड़ी है। हालांकि, जिन विषयों में इन्हें फेल किया था, पुनर्मूल्यांकन में उनमें अंक दोगुना हो गए। लेकिन पुनर्मूल्यांकन के बाद भी जानबूझकर एक विद्यार्थी का परिणाम लटका दिया जिससे वह बीटेक में दाखिले से वंचित रह गया।

पीड़ित छात्र ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और तकनीकी शिक्षा मंत्री बिक्रम ठाकुर से इसकी शिकायत की है। इलेक्ट्रिकल छठे एवं अंतिम सेमेस्टर के छात्रों पंकज, संजय कुमार, विशाल स्याल और सुभाष चंद ने प्रधानाचार्य से शिकायत कर आरोप लगाया था कि उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। प्रैक्टिकल में चहेतों को मनमाने अंक दिए जा रहे हैं और उन्हे प्रैक्टिकल के लिए टेप, पेचकश तक नहीं दिया जाता।

उधर, प्रिंसिपल दिनेश शर्मा ने बताया कि सभी आरोप बेबुनियाद पाए गए हैं। ये सभी छात्र पास आउट हो चुके हैं। आरटीआई में जो सूचना मांगी थी, उसका जवाब संयुक्त निदेशक से दिया गया है। वहीं, इस मामले में निदेशक तकनीकी शिक्षा मंडी शुभकरण सिंह से बात करने की कोशिश की गई लेकिन वह उपलब्ध नहीं हो पाए। उन्होंने कहा कि मामला ध्यान में है। कुछ छात्रों ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और निदेशालय में शिकायत की है। इस मामले में आगामी क्या कार्रवाई हुई है, अभी इसकी जानकारी नहीं है।