Follow Us:

हमीरपुर: मांगों को लेकर क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे छात्र, CM के घेराव की चेतावनी दी

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के छात्र अपनी मांगों को लेकर 27 दिसंबर से आंदोलन कर रहे हैं। मांगे पूरी ने होने के चलते गुरूवार को छात्रों ने एबीवीपी के बैनर तले कढ़कती ठंड और बारिश के बीच गांधी चौक पर क्रमिक भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

एबीवीपी के अध्यक्ष महेश भरद्वाज ने कहा कि लंबे समय से यह तकनीकी विश्वविद्यालय वाइस चांसलर के बिना ही चल रहा है । हालात ऐसे हैं कि तकनीकी विश्वविद्यालय एक सरकारी विश्वविद्यालय है बावजूद इसके यहां पर निजी विश्वविद्यालय के अपेक्षाकृत पढ़ाई महंगी है। पिछले कुछ सालों में अत्याधिक फीस बढ़ोतरी की गई है जिस वजह से आम छात्रों के लिए यहां पर पढ़ाई करना मुश्किल हो गया है।

महेश भारद्वाज का कहना है कि तकनीकी विश्वविद्यालय को प्रदेश सरकार की तरफ से ग्रांट भी नहीं दी जा रही है। एबीवीपी लगातार यहां पर विश्वविद्यालय को 12वें अधिनियम के तहत लाने की मांग कर रही है ताकि हड़ताल सरकार की तरफ से विश्वविद्यालय को ग्रांट जारी की जा सके। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि यदि उनकी मांगे पूरी नहीं की जाएंगी तो एबीवीपी के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का घेराव करने को मजबूर हो जाएंगे।