Follow Us:

हमीरपुरः तड़के साढ़े 5 बजे पढ़ने के लिए उठी बच्ची संदिग्ध हालत में घर से हुई गायब

नवनीत बत्ता |

जिला हमीरपुर के टौणी देवी में लंघवाण रोड पर स्थित स्वाहलवा गांव की 14 साल बच्ची शनिवार सुबह 5:30 बजे अचानक संदिग्ध हालात में घर से गुम हो गयी। पूरा गांव और पुलिस बच्ची को ढूंढ रहे हैं लेकिन खबर लिखे जाने तक बच्ची का कोई सुराग़ नहीं मिला। नैंसी पुत्री चमन लाल गांव स्वाहलवा डीएवी पब्लिक स्कूल टौणी देवी की आठवीं कक्षा की छात्रा है। रोज़ की तरह वह अपनी छोटी बहन के साथ रात को सोई थी। अक्सर वे पांच बजे पढ़ने के लिए उठ जाती हैं। शुक्रवार को भी दोनों बहनें एक सोई थीं। शनिवार सुबह क़रीब 5:30 बजे नैंसी कमरे से बाहर निकली लेकिन उसका कोई पता न चला। छोटी बहन ने परिजनों को इस बारे बताया तो तलाश शुरू हो गयी।

नैंसी के पिता चमन लाल ने बताया कि बच्ची का कोई पता नहीं चल रहा है। पुलिस वालों के साथ मिलकर ग्रामीणों ने सभी संदिग्ध स्थानों, कुओं, खातरियों की तलाशी ले ली है। क़यास लगाए जा रहे हैं कि कहीं बच्ची को कोई जंगली जानवर तो नहीं नुक़सान पहुंचा गया। चमन लाल ने बताया कि अभी तक तेंदुए या जंगली जानवर के कोई निशान नहीं मिले हैं। वहीं, अपुष्ट जानकारी यह भी मिली है कि बच्ची को टौणी देवी अस्पताल के पास और ठाना दरोगन के पास देखा गया। कुछ लोग बड़ू की तरफ़ भी बच्ची को तलाश रहे हैं। फ़िलहाल अभी तक बच्ची कहां है, इसका कोई पता नहीं चल पाया है।

उधर, डीएवी पब्लिक स्कूल टौणी देवी कमेटी प्रधान कर्नल चेत राम ने कहा कि वह इस घटना को सुन दुखी हैं लेकिन बच्ची की तलाश में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। इस बारे में वह स्वयं एसपी हमीरपुर से बात कर रहे हैं ताकि बच्ची की तलाश में और फ़ोर्स लगाई जाए। डीएवी पब्लिक स्कूल दरकोटी  ( टौणी देवी ) के प्रिंसिपल महेंद्र डोगरा ने बताया कि बच्ची पढ़ने में बिलकुल नॉर्मल है। आजकल पेपर चले हुए हैं। वह स्वयं सुबह बच्ची नैंसी के घर गये और सर्च अभियान में लगे लोगों से जानकारी प्राप्त की। उम्मीद है कि बच्ची सुरक्षित ढूंढने में पुलिस लगी हुई है।