Follow Us:

हमीरपुर: स्कूल खुलने के अगले ही दिन सरकारी स्कूल की महिला टीचर निकली कोरोना पॉजिटिव

नवनीत बत्ता |

हिमाचल में स्कूल खुलने के ही दिन हमीरपुर जिले के एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव निकली है। प्रदेश में 22 सितंबर को स्कूल खुलने के बाद यह शिक्षिका स्कूल आई थी, लेकिन उसकी तबीयत कुछ ठीक नहीं थी। इस दौरान स्कूल आए 50 फीसदी स्टाफ के चार सदस्य पॉजिटिव शिक्षिका के संपर्क में आए हैं। हालांकि, शिक्षकों के संपर्क में कोई भी विद्यार्थी नहीं आया है। पॉजिटिव शिक्षिका के संपर्क में आए स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

विभाग ने स्कूल को करवाया सेनेटाइज

तबीयत खराब होने के कारण शिक्षिका ने 23 सितंबर को स्कूल जाने के बजाय कोरोना टेस्ट करवाया। इससे अगले दिन उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रदेश के स्कूल खुलने के बाद किसी शिक्षक के संक्रमित होने का यह पहला मामला है। हालांकि, यह शिक्षिका किसी संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक संपर्क में भी नहीं थी। न ही कोई यात्रा इतिहास है। उधर, शिक्षा विभाग ने स्कूल को सेनेटाइज करवा दिया है। स्कूल में शेष 50 फीसदी स्टाफ ही सेवाएं दे रहा है।

स्कूल की छात्रा भी कोरोना संक्रमित

पिता के संपर्क में आई हमीरपुर जिले के एक स्कूल की छात्रा भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। यह छात्रा न तो स्कूल गई है और न ही स्कूल में किसी के संपर्क में आई है। उपनिदेशक उच्चतर शिक्षा हमीरपुर दिलबरजीत चंद्र ने कहा कि एक सरकारी स्कूल की महिला अध्यापक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। टेस्ट के पिछले दिन वह स्कूल पहुंची थी, लेकिन किसी छात्र के संपर्क में नहीं आई है। स्टाफ सदस्यों को क्वारंटीन कर दिया है। स्कूल को सेनेटाइज करवाया है। एक स्कूल की छात्रा भी पॉजिटिव आई है। उसके पिता के संपर्क में आने के बाद वह संक्रमित हुई है।