Follow Us:

हमीरपुर: जल्द लागू हो छठे वेतन आयोग की सिफारिशें, HRTC पेंशनरों ने सरकार से उठाई मांग

एचआरटीसी सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच के कर्मचारियों ने सरकार से मांग की है कि जल्द छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू कर कर्मचारियों को लाभ दिया जाए

जसबीर कुमार |

हिमाचल परिवहन सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण मंच हमीरपुर इकाई की बैठक जिला अध्यक्ष अजमेर ठाकुर की अध्यक्षता में बस स्टैंड हमीरपुर में संपन्न हुई। बैठक में एचआरटीसी सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण मंच के कर्मचारियों ने सरकार से मांग की है कि जल्द छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू कर कर्मचारियों को लाभ दिया जाए। साथ ही पेंशन समस्या का भी सरकार जल्द समाधान करे।

जिला अध्यक्ष अजमेर ठाकुर ने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ 7 मार्च को हुई बैठक के बाद बीओडी की बैठक धर्मशाला में 18 जून को आयोजित हुई जिसमें परिवहन मंत्री ने छटे वेतन आयोग की सिफारशों को जुलाई-अगस्त पेंशनरों को देने बारे निर्णय लिया गया है जोकि बढ़िया बात है। उन्होंने कहा कि जल्द पेंशनरों को छठे वेतन आयोग का लाभ दिया जाए।

जिला अध्यक्ष अजमेर ठाकुर ने कहा कि बड़े खेद की बात है कि परिवहन निगम द्वारा अभी तक छठे वेतन आयोग की अधिसूचना जारी नहीं की है। उन्होंने निगम प्रबंधन से मांग की है कि इसे शीघ्र प्रभाव से जारी करे व बीओडी के फैंसले के अनुसार जुलाई से अगस्त में दिया जाए और इस माह में मिलने वाली पेंशन आज तक जारी नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि पेंशनरों ने अपनी मांगों को मनवाने के लिए कई बार धरना प्रदर्शन किए है लेकिन सरकार ने पेंशन का स्थायी समाधान नहीं किया है जिसे अब जल्द करना चाहिए।